सैक्स रैकेट : नाबालिग, महिला सहित 4 गिरफ्तार

जशपुर।  बहला फुसलाकर आदिवासी बालाओ को देह व्यापार में ढकेलने वाले गिरोह के चार सदस्यो को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं जिसमें नाबालिग भी शामिल हैं। इस गिरोह के तार उत्तरप्रदेश के सोनभद्र से जुडे है। नारायणपुर पुलिस ने सदस्य गिरोह के तीन सदस्यो को सरगुजा से और 1 आरोपी को उत्तरप्रदेश के सोनभद्र से गिरफ्तार किया है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जशपुर जिले में भोली भाली आदिवासी लड़कियों को बहला-फुसला कर देहव्यापार के धंधे में धकेला जा रहा है। लड़कियों को महानगरों की चकाचौंध जिंदगी का सब्ज बाग दिखाकर उन्हे गाव से लाया जाता। महिला पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश में आर्केस्ट्रा कलाकार बनाने का झांसा देकर उन्हें देहव्यापार के दलदल में ढकेलने वाले गिरोह का पदार्फाश किया। नारायणपुर पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि नाबालिक बालिका को अज्ञात आरोपियों द्वारा बहला-फुसलाकर जबरदस्ती कहीं ले गये थे। इस पर थाना-नारायणपुर में अपराध क्रमांक 36/2021 धारा 363 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी। अपहृता बालिका के मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल एवं लोकेशन प्राप्त कर थाना-करमा जिला-सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) लोकेशन बताने पर अपहृता बालिका तथा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी तथा बरामदगी हेतु नारायणपुर थाने से सहायक उपनिरीक्षक जयनंदन मार्बल के नेतृत्व में पुलिस दस्ते को  जिला-सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) भेजा गया।

थाना-करमा जिला-सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) पुलिस के सहयोग से अपहृता बालिका को आरोपियों के कब्जे से बरामद कर संदेही 4 आरोपियों  28 वर्षीय बारीमेहवा थाना-करमा जिला-सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) निवासी मनोज कुमार पिता लल्लू प्रसाद उम्र 28वर्ष निवासी-बारीमेहवा थाना-करमा जिला-सोनभद्र (उत्तरप्रदेश), प्रसन्नजीत व्यापारी पिता संतोष व्यापारी उम्र 24वर्ष निवासी-सांई मंदिर रोड़ गांधीनगर थाना-गांधीनगर अंबिकापुर जिला-सरगुजा (छत्तीसगढ़), सोनम व्यापारी पति प्रसन्नजीत व्यापारी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम-बलकपोड़ी थाना-कापू जिला-रायगढ़ (छत्तीसगढ़) एवं अपचारी बालिका को हिरासत में लिया।

महिला पुलिस अधिकारी द्वारा अपहृता से पूछताछ करने पर अपहृता बालिका ने बताया कि उसे अंबिकापुर लाकर आरोपियों द्वारा जबरदस्ती मिजार्पुर (उत्तरप्रदेश) ले गये और वहां आर्केस्ट्रा संचालक मनोज कुमार द्वारा नाचगान कराना तथा घर में बंधक रखकर घरेलु काम कराते थे। प्रकरण में आरोपियों के विरूद्ध धारा 370, 34 भादवि. जोड़ी गई। उक्त 0म4 आरोपियों द्वारा जुर्म स्वीकार करने पर तथा आरोपियों के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से 1 अपचारी बालिका को बाल संप्रेषण गृह भेजा गया तथा शेष 3 आरोपियों को को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
पीड़िता की मां ने बताया कि 19 फरवरी को बतौली की एक लड़की घर आई और बच्ची को बेर खाने के बहाने घर से ले गई। बच्ची ने अपनी माँ को बताया कि सहेली घर से आर्केस्ट्रा कम्पनी में काम करके 15 हजार रुपए महीना कमाने कहकर ठगकर अंबिकापुर ले गई। वहां से उसे नशीली चीज खिलाकर बेहोशी की हालत में यूपी ले गए।जिसके बाद उसे बिंदास आर्केस्ट्रा ग्रुप का संचालक मनोज कुमार और अन्नू उर्फ सनम, गोलू ने उसे एक छोटे से कमरे में बंद रखा। लड़की को उनके अनुसार नाचने के लिए दबाव बनाया गया। नाबालिग बच्ची ने जब इसका विरोध किया और वापस घर आने की जिद करने लगी, तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। पीड़िता की मां ने यह भी बताया कि नारायणपुर पुलिस समय से नहीं पहुंचती, तो लड़की को आरोपियों ने 12 मई को देहव्यापार में भेजने का प्लान बना लिया था। पीड़िता ने यह भी बताया कि वहां 6 लड़कियां और थीं, लेकिन कहाँ गायब हो गईं उसे नहीं पता।

Back to top button