बॉल टेंपरिंग की जानकारी टीम के अन्य सदस्यों को भी थी -बेनक्रॉफ्ट

कैनबरा
गेंद से छेड़छाड़ मामले में शामिल रहे कैमरन बेनक्रॉफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी.

बेनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था. उस घटना ने ऑस्ट्रेलिया और विश्व क्रिकेट को झकझोर दिया था.

‘द गार्डियन ’ को दिए इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा, ‘हां. मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं.’

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर मैंने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी. यह अपने आप में स्पष्ट है.’ यह पूछने पर कि उनके साथी गेंदबाजों को क्या इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि थी. यह अपने आप में स्पष्ट है.’

न्यूलैंड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे. बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करें और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया.

28 साल के बेनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 10 टेस्ट मैचों में 446 रन बनाए हैं. केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के बाद बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने तक बैन लगा दिया गया था. 2019 की एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट खेलने के बाद से वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हैं.

Back to top button