मोबाइल से भी घर में आता है वास्तु दोष

मोबाइल फोन एक ऐसा यंत्र है, जो छोटे बच्चे से लेकर बड़े-बूढ़े तक की जरूरत बन चुका है। दिनचर्या का आरंभ हो या रात की गुड नाईट, फैमिली मेंबर्स से ज्यादा यह व्यक्ति के क्लोज हो गया है।

मोबाइल फोन एक ऐसा यंत्र है, जो छोटे बच्चे से लेकर बड़े-बूढ़े तक की जरूरत बन चुका है। दिनचर्या का आरंभ हो या रात की गुड नाईट, फैमिली मेंबर्स से ज्यादा यह व्यक्ति के क्लोज हो गया है। जो लाइफ को हर तरह से प्रभावित कर रहा है। ज्योतिष विद्वानों का कहना है यदि आप अपने मोबाइल को यंत्र न मानकर ग्रहों और नक्षत्रों को स्ट्रांग करने के लिए यूज करें तो बहुत सारी अनचाही परेशानियों से बच सकते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आपका सूर्य शुभ प्रभाव दे रहा है तो अपनी मोबाइल एप्लीकेशन जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाह्टएप आदि को फोन की पूर्व दिशा में सेट करें। इसकी सकारात्मकता आप खुद अनुभव करनी शुरू करेंगे। अधिक से अधिक लोगों के साथ आप जुड़ेंगे।

कांटेक्ट लिस्ट में जब भी कुछ सेव करें फैमिली मैंबर्स और करीबीयों के नाम के आगे प्यारी सी स्माइली लगाएं। जिससे आपको अपने रिश्तों के प्यार का अहसास हरदम होता रहे। जॉब या कारोबार से जुड़े लोगों का नाम सेव करते वक्त उनके साथ डॉलर, रुपया या कुछ भी मनचाहा स्टिकर लगा लें। इससे रिश्तों को मेंटेंन करने में आसानी रहेगी।

आज दिन में जितनी अधिक बार लोग अपने मोबाइल को देखते हैं, उतने अधिक ध्यान से शायद ही किसी ओर चीज़ को देखते होंगे। अपनी खुद की डीपी लगाने की बजाय वॉलपेपर ऐसा हो जो आपका लक्ष्य हो ताकि आपको इंस्पिरेशन मिलती रहे। जो चीज़ आपके तन-मन को सुकून दे या एक प्यारी सी मुस्कराहट ले आए, उसका वॉलपेपर भी लगाया जा सकता है।

फोन सुनने के लिए राइट-लेफ्ट साइड का ध्यान रखें। जिस डायरेक्शन से फोन सुना जाता है, उसकी अपोजिट दिशा एक्टिव होती है। प्रोफेशनल लाइफ में सीधे कान पर फोन यूज करें। अन्य लोगों से बात करते हुए उल्टे कान की तरफ फोन लगाएं।

Back to top button