72 दिनों बाद खुला संडे बाजार, मगर लोग पहुंचे कम

रायपुर
राजधानी रायपुर 72 दिनों बाद रविवार को दोपहर तक अनलॉक रहा और दो बजे के बाद पूरी तरह से एक बार फिर लॉक हो गया। एमजी रोड में लगने वाला संडे बाजार लगा तो जरुर लेकिन बहुत ही कम लोग यहां खरीदारी करने के लिए पहुंचे। दुकानदारों ने उम्मीद जताई है कि अगले संडे से लोग खरीददारी करने पहुंचेंगे।

अनलॉक के आदेश के बाद 72 दिनों बाद रविवार को मालवीय रोड, एमजी रोड, गोल बाजार, बंजारी रोड, संतोषी नगर और टाटीबंध जैसे शहर के प्रमुख इलाकों में स्थित दुकानों पूरी तरह से खुली लेकिन यहां पर खरीददारी करने के लिए बहुत ही कम लोग पहुंचे। क्योंकि अधिकतर भीड़भाड़ से बचना चाह रहे थे और शनिवार को ही अपनी खरीददारी कर चुके थे। वहीं कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें ही नहीं खोली, जो दुकानदारी अपनी दुकान खोले थे वे ग्राहकों के इंतजार में बैठे थे, लेकिन इक्का-दुक्का ग्राहक ही उनकी दुकानें में पहुंचे।

रविवार को लगने वाला वो संडे बाजार जो सुबह चार बजे से लग जाता था और यहां पर ग्राहकों की इतनी भीड़ उमड़ पड़ती थी कि पैर रखने तक जगह नहीं बच पाता था। लेकिन अनलॉक के पहले रविवार को दुकानें तो सुबह चार बजे से खुल गई लेकिन बहुत कम लोग ही यहां खरीददारी करने पहुंचे। इसी तरह एमजी रोड में भी फेरी लगाकर साड़ी, पेंट, शर्ट के अलावा अन्य सामान बेचने वाले ग्राहकों की तलाश में दोपहर 2 बजे तक इंतजार करते रहे, लेकिन यहां पर भी बहुत कम लोग ही पहुंचे। इस दौरान पुलिस वालों को भी ज्यादा परेशानी नहीं हुई और वे रुटीन की तरह चेकिंग में लगे रहे। जो दुकानदार अपनी दुकानें खोले थे उनका कहना था कि अनलॉक का पहला रविवार होने के कारण बाजार में थोड़े कम लोग पहुंचे लेकिन आने वाले रविवार को बाजार में थोड़ी रौनक लौटने की उम्मीद हैं।

Back to top button