भारत के कुछ हिस्सों में बंद हो गया Gmail, ट्विटर पर #GmailDown टॉप ट्रेंड में रहा

जहां Email की बात हो, तो सबसे पहले Google की ईमेल सेवा Gmail का नाम आता है. इसका इस्तेमाल करोड़ो लोग करते हैं. कुछ समय पहले फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन हो गए थे. 6 घंटे डाउन रहने के बाद इसको ठीक किया गया. अब Gmail में यह परेशानी आ रही है. ट्विटर पर #GmailDown टॉप ट्रेंड में रहा. लोगों ने ट्विटर पर गूगल को टैग करते हुए परेशानी बताई.

Gmail मंगलवार को भारत के कुछ हिस्सों में बंद हो गया क्योंकि यूजर ईमेल भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे. डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 68 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे वेबसाइट में समस्याओं का सामना कर रहे हैं, 18 प्रतिशत ने सर्वर कनेक्शन की सूचना दी और 14 प्रतिशत ने लॉगिन समस्या के बारे में बताया.

भारत और कुछ अन्य देशों में उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की कि वे जीमेल तक पहुंचने में असमर्थ हैं.  एक यूजर ने कहा, "मैं मेल भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं हूं, जीमेल डाउन है."

एक अन्य उपयोगकर्ता ने उल्लेख किया, "मुझे लगता है, फिर से जीमेल काम नहीं कर रहा है, या मैं अकेला उपयोगकर्ता हूं जो समस्या का सामना कर रहा हूं." फिलहाल गूगल की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.