बहुत खास होते हैं अक्‍टूबर में पैदा होने वाले लोग

हर महीने में जन्‍मे जातकों में कुछ न कुछ खूबियां-खामियां होती हैं. लेकिन साल के इन 12 महीनों में से कुछ महीने खास हैं क्‍योंकि इन महीनों में ऐसे लोग पैदा हुए हैं, जिन्‍होंने दुनिया में आमूलचूल परिवर्तन लाए हैं. दुनिया की ऐसी मशहूर शख्सियों की जन्‍म तारीखों पर की गई रिसर्च में सामने आया है कि ज्‍यादातर महान लोगों का जन्‍म अक्‍टूबर महीने में हुआ है तो वहीं सबसे ज्‍यादा अरबपति दिसंबर महीने में पैदा हुए हैं.

भारत के महान लोगों की ही बात करें तो महात्‍मा गांधी, पूर्व राष्‍ट्रपति डॉ.एपीजे अब्‍दुल कलाम का जन्‍म अक्‍टूबर महीने में हुआ था. वहीं ज्‍योतिष के लिहाज से बात करें तो अक्‍टूबर महीने में पैदा हुए लोगों में कुछ ऐसी खास बातें होती हैं जो उन्‍हें दूसरों से अलग बनाती हैं. जैसे-

– अक्‍टूबर में जन्‍मे लोग बोलने में बहुत सावधानी बरतते हैं और हर स्थिति को समझदारी से संभाल लेते हैं.

– बढ़ती उम्र इनकी खूबसूरती को निखारती जाती है. साथ ही उनके व्‍यक्तित्‍व का निखार भी बढ़ता जाता है. इसके चलते गुजरते समय के साथ इनकी लोकप्रियता भी बढ़ती जाती है.

– अक्‍टूबर में जन्‍मे लोग समझदार और बुद्धिमान होते हैं. वे आमतौर पर लेखन, फैशन डिजाइनिंग या कला संबंधी क्षेत्रों में करियर बनाते हैं.

– ये लोग अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में तमाम सुख-सुविधाएं भोगने का मौका मिलता है लेकिन वे निर्विकार भाव से जीते हैं.

– भीड़ में अलग पहचान बनाने और ऊंचा मुकाम पाने की क्षमता रखते हैं. जीवन में बड़ी सफलता पाते हैं.

– परफेक्‍ट लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. जब प्‍यार करते हैं तो पार्टनर को अपना सब कुछ सौंप देते हैं और उसे हमेशा स्‍पेशल फील कराते रहते हैं.

Back to top button