कम कीमत में हल्का Mini Drone

Husban ब्रांड ने कुछ समय पहले सी एक नया जीनो मिनी ड्रोन लॉन्च किया है. महज पाओ किलो (250 ग्राम) का यह ड्रोन फीचर्स के मामले में बड़े-बड़े डिवाइसेज पर भारी है. इस हल्के और कॉम्पैक्ट ड्रोन के लिए कंपनी ने ‘लेट मोर पीपल फ्लाइ’ की टैगलाइन भी दी है. आइए इस ड्रोन के फीचर्स के बारे में जानते हैं..

Zino Mini 1/1.3-इंच के CMOS सेन्सर के साथ आता है जिससे आप 30fps पर 4K रेसोल्यूशन में शूटिंग कर सकते हैं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप इस वीडियो को ड्रोन से पेयर्ड स्मार्टफोन पर प्ले करते हैं तो वह 1080 पिक्सल के रेसोल्यूशन पर ही चलेगी.

इस ड्रोन में 3,000mAh की बैटरी फिट है जिससे यह ड्रोन 40 मिनट तक या फिर 10 किलोमीटर तक उड़ सकता है. इसमें आपको एक एआई ट्रैकिंग मोड भी मिलेगा जो चलती गाड़ियों, लोगों और जानवरों को आराम से लोकेट कर सकेगा. साथ ही, इसमें एक नाइट टाइम मोड भी है जो लो लाइट में रिकॉर्डिंग्स को आप्टिमाइज कर सकेगा.

इस ड्रोन को आप 64GB या फिर 128GB के इंटर्नल स्टोरेज के ऑप्शन्स में खरीद सकते हैं और इसकी मेमोरी को एक माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है. इसे $459 (करीब 34,448 रुपये) में खरीदा जा सकता है लेकिन फिलहाल इसे बाकी देशों में लॉन्च नहीं किया गया है.