T20 में जीत जश्न मना रहे पाकिस्तानी, हवाई फायरिंग में 12 को गोली लगी

इस्लामाबाद

रविवार को यूएई में भारत के साथ हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप मैच में मिली पहली जीत को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है। यही वजह है कि जश्न मनाने की बजाय पाकिस्तानी हिंसा पर उतर आए हैं। इमरान सरकार के मंत्री जहां एक तरफ इस जीत पर जहर उगल रहे हैं तो वहीं, कराची में अलग-अलग जगह हुई हवाई फायरिंग में 12 लोगों को गोली लगने की खबर है। पुलिस के मुताबिक, गोली लगने वालों में एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल है।

पाकिस्तान के 'जियो न्यूज' के मुताबिक, कराची के ओरांगी टाउन के सेक्टर 4 में अज्ञात दिशा से आई बुलेट की वजह से दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। वहीं, गुलशन-ए-इकबाल इलाके में जीत की खुशी में हो रही हवाई फायरिंग को रोकने पहुंचे अब्दुल गनी नाम के एक सब-इंस्पेक्टर को भी गोली लग गई। कराची के सचल गोथ, ओरांगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मलिर सहित कई इलाकों में हवाई फायरिंग किए जाने की खबरें मिलीं।।

पाकिस्तानी गृह मंत्री ने भी उगला जहर
इससे पहले पहली बार विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली जीत पर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री यानी गृह मंत्री शेख रशीद ने टिप्पणी की और जहर उगला। गृह मंत्री शेख रशीद ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा पहली बार टी20 मैच में दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान जश्न मना रहे है। क्रिकेट की बाजी को जंग की बाजी की तरह पेश करते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनियाभरके मुसलमानों को फतह मुबारक कहा।