पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन” स्वास्थ्य संस्थाओं को करेगा सुदृढ़ : मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि “प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" प्राथमिक, माध्यमिक और उप स्वास्थ्य केंद्रों के स्वास्थ्य ढाँचे और मौजूदा राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री चौहान इंदौर जिले से प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से शामिल हुए।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों तक बेहतर चिकित्सा सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने और स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए "पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" शुरु करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि  "पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन" से स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के साथ ही जन-जन को सरल, सुलभ और सस्ती स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

उल्लेखनीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी से 64 हजार करोड़ रूपये की पी.एम. आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन का आज शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नया भारत वह है जहाँ आभाव से बढ़कर हर आकांक्षा की आपूर्ति के लिये कार्य किया जाये। इसी दिशा में सम्पूर्ण देश के स्वास्थ्य ढाँचे को एकरूपता प्रदान करने के लिये प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन शुरू किया जा रहा है। मिशन में सम्पूर्ण देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को उच्च स्तर बनाया जा सकेगा। साथ ही समाज के सभी वर्ग के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान की जा सकेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बढ़ रही सुविधाओं के साथ मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ की सीटों में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। यह योजना न केवल देश का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर बनाएगी बल्कि रोजगार के नये अवसरों का भी सृजन करेगी।

Back to top button