पेट्रोल-डीजल को लेकर एक और राहत भरा दिन, आज नहीं बढ़े ईंधन के दाम

नई दिल्ली
पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर एक और राहतभरा दिन है। लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोलियम कंपनियों ने  रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली में पेट्रोल 107.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.32 रुपये प्रति लीटर बिका रहा है। बता दें इस समय देशभर के पेट्रोल पंपों पर वाहन ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं। वहीं, बीते 18 महीने में पेट्रोल 36 और डीजल 26.58 रुपये महंगा हो चुका है। फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तुरंत कमी की कोई संभावना नहीं दिख रही है। तेल की आपूर्ति और मांग के मुद्दे पर केन्द्र सरकार कई तेल निर्यातक देशों के साथ बातचीत कर रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी तेल की कीमतों में तत्काल राहत की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। 

मुंबई में आज पेट्रोल 113.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.38 रुपये प्रति लीटर बिका रहा है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल 120 रुपये प्रति लीटर के बेहद करीब है, जबकि मुंबई, पटना, बेंगलुरू, हैदराबाद जैसे शहरों में पेट्रोल 110 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। वहीं, बिहार की राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया और भागलपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए है।

पटना में पेट्रोल 111.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.93 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक डेढ़ दर्जन राज्यों/संघ शासित प्रदेशों में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बिक रहा है। अब पश्चिम बंगाल भी इस सूची में शामिल हो गया है। मध्य प्रदेश का सीमावर्ती जिला अनूपपुर जिले में पेट्रोल की कीमत 119 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। वहीं, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में पेट्रोल 118 रुपये तथा डीजल 107 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है।

Back to top button