सपा, बीएसपी और कांग्रेस ने यूपी के लिए क्या किया: सीएम योगी

लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज उत्तर प्रदेश में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन बुलाया है. जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि कल्याण सिंह पिछड़े वर्ग के बड़े नेता थे. बाबू जी का जीवन देश को समर्पित था.

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया वरना राज्य का युवा पलायन के लिए मजबूर नहीं होता. इंटस्ट्री को बर्बाद करने का काम किया गया. लेकिन अब हर तबके के युवा को नौकरी मिल रही है और वो अपनी ऊर्जा प्रदेश के विकास में लगा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि अलीगढ़ के कारीगर ताला बहुत अच्छा बनाते हैं. कल्याण सिंह ने उनको बढ़ावा दिया था. जिससे उनको मदद मिली थी. आज उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में मिट्टी की मूर्तियां मिल रही हैं. चीन हमें मूर्तियां क्यों देगा? हमारे लोकल कारीगरों की आर्थिक स्थिति मजबूत होनी चाहिए.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में हर गरीब को फ्री में राशन दिया गया. ये पहले भी हो सकता था. लेकिन पहले की सोच केवल एक परिवार तक सीमित थी. लेकिन अब पूरे उत्तर प्रदेश को एक परिवार मानकर काम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले होली, दीपावली, जन्माष्टमी और राम नवमी पर कर्फ्यू लग जाता था. त्योहार मनाने नहीं देते थे. आस्था को कैद किया जाता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है. आस्था के सामने कोरोना भी समाप्त होने लगा. दशहरे आया और कोरोना समाप्ति की ओर है. उल्लास से दशहरा मनाया गया. दिवाली का त्योहार भी भव्यता से मनाया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि अलीगढ़ में 2005 में एक दंगा हो गया. तब मैं वहीं था. तब मैंने देखा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रशासन कैसे दंगाइयों को प्रश्रय देता था?

सीएम योगी ने कहा कि बाबू जी और वीरांगना अवंतीबाई के संस्कारों के साथ प्रदेश को नेतृत्व देने की कोशिश की जा रही है. सम्मेलन में आप लोग बड़ी संख्या में आए. इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं. आप सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं.