इंश्योरेंस का 50 लाख पाने के लिए शख्स ने रचा अपनी ही मौत का नाटक 

 मुंबई 
महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक आदमी ने इंश्योरेंस का पैसा हासिल करके अपनी मौत का दिखावा करने के लिए एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की हत्या कर दी। वह अपनी हत्या का फर्जीवाड़ा अमेरिका की एक कंपनी से 50 लाख अमेरिकी डॉलर हासिल करना चाहता था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने 50 साल के एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की हत्या की और उसे अंजाम दिया।

कथित घटना इस साल अप्रैल में अहमदनगर जिले की अकोले तहसील के राजूर गांव में हुई थी. अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक मनोज पाटिल ने कहा, "मुख्य आरोपी प्रभाकर वाघचौरे पिछले 20 साल से अपने परिवार के साथ अमेरिका में रह रहा था। उसने एक अमेरिकी फर्म से 50 लाख डॉलर का जीवन बीमा लिया था।"

उन्होंने कहा कि आरोपी जनवरी 2021 में भारत आया और अहमदनगर जिले के एक गांव धमनगांव पाट में अपने ससुराल में रहने लगा। वाघचौरे ने कथित तौर पर एक मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति को मारने की साजिश रची और इसमें संदीप तालेकर, हर्षद लाहमगे, हरीश कुलाल और प्रशांत चौधरी को शामिल करके पैसे देने का वादा किया।

वाघचौरे ने राजूर गांव में एक किराये के कमरे में रहना शुरू किया. उसने एक आरोपी के साथ मिलकर एक जहरीले सांप का इंतजाम किया और फिर मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को उससे कटा दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। जब उन्हें यकीन हो गया कि उसकी मौत हो गई है तो वे उसे अस्पताल ले गए जहां उसे वाघचौरे के रूप में पेश किया गया।