SATNA में दीपावली के अगले दिन की छुट्टी घोषित, भाई दूज की लोकल निरस्त

सतना
 कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने सामान्य पुस्तक परिपत्र भाग-3 के अनुभाग 4 के प्रावधानों के तहत जिले के लिये घोषित तीन स्थानीय अवकाश में से 6 नवम्बर 2021 शनिवार को भाईदूज का घोषित स्थानीय अवकाश निरस्त करते हुये इसके स्थान पर दीपावली पर्व के दूसरे दिन 5 नवंबर 2021 शुक्रवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। यह अवकाश बैंक एवं कोषालय पर लागू नहीं होगा।

स्थानीय अवकाश बदलकर दीपावली की छुट्टी निर्विघ्न
उल्लेखनीय है कि दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के अवसर पर बाजार बंद रहता है। एवं भाई दूज दिनांक 6 नवंबर को शनिवार है। मध्यप्रदेश में शासन द्वारा फाइव डे वीक घोषित किया गया है। यानी शनिवार और रविवार वैसे भी साप्ताहिक अवकाश होता है। अतः सरकारी कर्मचारियों को 5 नवंबर शुक्रवार की छुट्टी देकर, दीपावली की छुट्टी को 7 नवंबर रविवार तक बढ़ा दिया गया।

CM HELPLINE- चार अधिकारियों को नोटिस
सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लेकर उदासीनता और लापरवाही बरतने तथा डी ग्रेड में शामिल रहने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी और सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग को कारण बताओ नोटिस जारी कर कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी है।