स्टफ्ड बकव्हीट पराठा

सामग्री
रोटी के लिए, 1/4 कप कूट्टू का आटा , सुलभ सुझाव देखें,1/4 कप चावल का आटा, 2 टी-स्पून तेल, नमक स्वादअनुसार, चावल का आटा, बेलने के लिए, मिलाकर भरवां मिश्रण बनाने के लिए,1 1/2 कप कुचले हुए मकई के दाने, 1/2 कप बारीक कटा हुआ हरा धनिया, 2 टी-स्पून अदरक-हरी मिर्च का पेस्ट, 3/4 कप कसा हुआ चीज, 3 टेबल-स्पून बारीक कटे हुए टमाटर, 1/2 कप बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, नमक स्वादअनुसार,अन्य सामग्री, तेल, पकाने के लिए

विधि
रोटी के लिए: सभी सामग्री को एक गहरे बाउल में मिला लें और ज़रुरत हो उतने पानी का प्रयोग कर नरम आटा गूंथ लें। आटे को 6 भागों में बांट लें और थोड़े सूखे चावल के आटे का प्रयोग कर, प्रत्येक भाग को 150 मिमी। (6) व्यास के गोल आकार में बेल लें। एक गरम नॉन-स्टिक तवे पर प्रत्येक रोटी को हल्का पका लें। एक तरफ रख दें।
आगे बढऩे की विधी भरवां मिश्रण को 6 भागों में बांट लें और एक तरफ रख दें। परोसने के तुरंत पहले, रोटी को समतल सूखी जगह पर रखें और तैयार भरवां मिश्रण के एक भाग को रोटी के आधे हिस्से पर रखें और चंद्र आकार में मोड़ लें। एक नॉन-स्टिक तवा गरम करें और पराठे को, थोड़े तेल का प्रयोग कर, दोनो तरफ सुनहरा होने तक पका लें। बचे हुए आटे और भरवां मिश्रण का प्रयोग कर 5 और पराठे बना लें। तुरंत परोसें।
सुलभ सुझाव: ङ कप कूट्टू के आटे के लिए, 1 कप कूट्टू को मिक्सर में पीसकर मुलायम पाउडर बना लें। व्यंजन विधि अनुसार प्रयोग करें।