मुलताई के पास बस-ट्रक की भिड़ंत, ड्राइवर समेत 6 की मौत

मुलताई
बैतूल में मुलताई-प्रभातपट्टन रोड पर नरखेड़ गांव के पास मोड़ पर तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। हादसे के बाद दोनों वाहन पलट गए। हादसे में बस ड्राइवर समेत 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 15 लोग घायल हैं। नौ लोगों की हालत गंभीर है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार सामने से लहराते हुए ट्रक आता देख बस ड्राइवर ने साइड में बस खड़ी भी कर दी, फिर भी ट्रक ड्राइवर बस में जा भिड़ा। हादसा बुधवार सुबह 11:45 बजे हुआ। प्रभातपट्टन की ओर से मुलताई आ रही निजी कंपनी की बस को वरुड की ओर जा रहे ट्रक ने टक्कर मार दी।

 

घटना के प्रत्यक्षदर्शी शेख परवेज बस ड्राइवर रशीद के पास बैठा हुआ था। शेख परवेज के मुताबिक नरखेड़ से हमने सवारी बिठाई। मोड़ पर सामने से तेज रफ्तार ट्रक लहराता हुआ आया। बस ड्राइवर रशीद ने गाड़ी को बहुत संभालने की कोशिश की। बचने के लिए उसने सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर दी। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले सामने से 80 से 90 की स्पीड में आ रहे ट्रक ने खड़ी बस में टक्कर मार दी। इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। बस और ट्रक दोनों पलटी खा गए। हम भी बस में फंस गए। किसी को कुछ समझ नहीं आया। रशीद भाई भी मेरे पास गिर गए।

जैसे-तैसे वहां कुछ ग्रामीण पहुंचे। मुझ कम चोट लगी थी, इसलिए मैंने तुरंत गाड़ी मालिक को भी फोन कर दिया। वह कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी रास्ते से निकल रही गाड़ियों को रोका। ग्रामीणों की मदद से लोगों को बाहर निकलवाया। इतने गांव वालों ने एम्बुलेंस 108 को भी सूचना दे दी।

मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैतूल जिले में हुई भीषण सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्‍होंने सड़क दुर्घटना में दिवंगत नागरिकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और बैतूल जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों की आवश्यक सहायता के निर्देश भी दिए हैं।

Back to top button