गृहमंत्री अमित शाह का राजस्थान दौरा : तनोट माता के दर्शन किए, अब बॉर्डर पर फौजियों के बीच गुजारंगे रात

जैसलमेर
गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान में हैं। वे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जैसलमेर जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। शाह शनिवार दोपहर ढाई बजे जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। यहां से हैलीकॉप्टर में सवार होकर तनोट पहुंचे, जो जैसलमेर शहर से करीब 120 किलोमीटर दूर है। केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत भी आए साथ केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत भी आए साथ तनोट माता के मंदिर के पास हैलीपेड पर उतरने के बाद शाह को सीमा सुरक्षा बल के जवानों की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ जैसलमेर दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने तनोट में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। फिी फौजियों की देवी, बम वाली देवी समेत कई नामों से विख्यात तनोट माता मंदिर में गृहमंत्री अमित शाह ने तक पूजा अर्चना की।

अमित शाह रोहताश बॉर्डर पहुंचे और मोर्चा नंबर तीन से सनसेट देखा। अमित शाह रात रोहतास बॉर्डर पोस्ट पर फौजियों के बीच बिताएंगे। तनोट माता मंदिर दर्शन करने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह के साथ बीएसएफ के जवानों ने सेल्फी ली। उन्होंने जवानों से मुलाकात भी की। सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लिया सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लिया रोहिताश पोस्ट पर गृहमंत्री अमित शाह ने सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लिया और जवानों को संबोधित करेंगे।

 सैनिक सम्मेलन के बाद रोहितास पोस्ट पर बड़ा खाना का आयोजन रखा गया, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इसके बाद अमित शाह राजस्थान बॉर्डर पर रात गुजारंगे। बीएसएफ का स्थापना दिवस आज बता दें कि जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन पर गृहमंत्री अमित शाह का भाजपा नेताओं द्वारा स्वागत किया गया। पांच दिसम्बर को अमित शाह सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। पहली बार बीएसएफ का स्थापना दिवस समारोह राजधानी दिल्ली की बजाय जैसलमेर में मनाया जा रहा है।

Back to top button