जिम्बाब्वे से गुजरात के जामनगर लौटा है संक्रमित शख्स, देश में मिला ओमिक्रॉन वेरिएंट का एक और केस

गांधीनगर
कोरोना वायरस के बेहद खतरनाक माने जा रहे वेरिएंट ओमिक्रॉन का देश में तीसरा केस मिल गया है। कर्नाटक के बाद गुजरात के जामनगर में इस वेरिएंट से संक्रमित मरीज मिला है। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमित शख्स जिम्बाब्वे से आया है। देश में ओमिक्रॉन के वेरिएंट के अब तक कुल 3 केस मिल चुके हैं। इससे पहल दो केस कर्नाटक में पाए गए हैं, जिनमें से एक मरीज पहले ही दुबई लौट चुका है, जबकि दूसरे मरीज का इलाज चल रहा है।

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, संक्रमित व्यक्ति की उम्र 72 वर्ष है। गुरुवार को इनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सैंपल को जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। गुजरात के हेल्थ कमिश्नर जय प्रकाश शिवहरे ने इस बात की पुष्टि की कि बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हैं।

जिम्बाब्वे अधिक जोखिम वाले देशों की श्रेणी में शामिल है। अधिकारियों ने कहा कि यह व्यक्ति 28 नवंबर को जिम्बाब्वे से गुजरात आया था और दो दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था, जिसके बाद उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था। जामनगर के निगमायुक्त विजय कुमार खराडी ने कहा था कि नमूना जीनोम सिक्वेंसिंगअहमदाबाद भेजा गया था ताकि यह पता लगाया जा सके कि व्यक्ति 'ओमीक्रोन' से संक्रमित है या नहीं। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति पिछले कई साल से जिम्बाब्वे में रह रहा है और वह राज्य में अपने ससुर से मिलने आया था।

Back to top button