तेजस्वी यादव ने शेयर की लिस्ट, बिहार में पीएम मोदी, अमित शाह और सोनिया को लगी कोरोना वैक्सीन!

 पटना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया, गांधी, प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार ये दक्षिण बिहार के एक जिले के निवासियों के नाम हैं जिन्होंने कोरोना का परीक्षण कराया है और कोविड का टीका लगवाया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की माने तो ये सभी अरवल जिले की करपी पंचायत के निवासी हैं जिनका कोविड 19 का परीक्षण और टीकाकरण किया गया है।

अरवल के जिलाधिकारी जे. प्रियदर्शिनी ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में करीब 20 दिन पहले आया जब सिविल सर्जन रिकॉर्ड का निरीक्षण कर रहे थे। संबंधित दो डेटा ऑपरेटरों को बर्खास्त कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि जिले के अन्य हिस्सों के रिकॉर्ड की बारीकी से जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यदि इस तरह की और विसंगतियां सामने आती हैं तो कार्रवाई की जाएगी क्योंकि इस तरह की चूक महामारी के खिलाफ अभियान को तमाशा बना देगी। अजीबो-गरीब रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए चर्चित रहे बिहार, जिसका सबसे प्रसिद्ध उदाहरण 1990 के चारा घोटाले के दौरान मवेशियों को स्कूटर पर ले जाते दिखाया गया था। हाल ही में अभिनेता इमरान हाशमी और अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम कॉलेज के छात्र-छात्राओं और नौकरी के उम्मीदवारों के तौर समाचार में आने के कारण सुर्खियों में था। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश के इस ताजा मामले, जिसमें मोदी, शाह, गांधी और प्रियंका चोपड़ा को टीका लगाते हुए दर्शाया गया है।

सूची का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए राजद नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा, 'देश में सबसे फिसड्डी बिहार का स्वास्थ्य विभाग भ्रष्टाचार, हेराफेरी, उपकरणों की चोरी, जांच में धांधली और आंकड़ो की जालसाजी के लिए कुख्यात है। अब नीतीश सरकार ने टीकाकरण के आंकड़े बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा को भी ट्रिपल डोज वैक्सीन लगा दी।' यादव ने नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट के परोक्ष संदर्भ में ट्वीट किया जिसने राज्य को विभिन्न मापदंडों पर देश में सबसे नीचे रखा है। हालांकि सत्ता पक्ष द्वारा इसका जोरदार विरोध किया गया था।

Back to top button