IND vs SA: एक भी टेस्ट शतक नहीं, फिर भी भारत के लिए खतरा बन सकते हैं रैसी वैन डर डसन

 नई दिल्ली
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैन्स को अब ज्यादा वेट नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि क्रिकेट जगत की इस जोरदार भिड़ंत को शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने तो अपनी 21 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जबकि मेहमान भारतीय टीम आज या कल में इसकी घोषणा करेगी। साउथ अफ्रीका टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज शामिल किए गए हैं, लेकिन भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा रैसी वैन डर डसन से है। रैसी बेशक अब तक कोई टेस्ट सेंचुरी नहीं जड़ पाए हैं, लेकिन फिर भी भारत को उनसे सावधान रहने की जरूरत है।
 

रैसी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं, इस बात की बानगी उन्होंने हाल ही में यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में दिखा दी थी। इस दौरान उनके बल्लेबाज से कई बार जोरदार पारियां निकलीं। फर्स्ट क्लास में 8 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले रैसी टैक्निकली बहुत सक्षम बल्लेबाज हैं और यही कारण है कि भारतीय गेंदबाज को उनको जल्दी आउट करने की जरूरत रहेगी।
 
दक्षिण अफ्रीका ने 21 सदस्यीय टीम में सिसांडा मगाला और रेयान रिकेल्टन जैसे खिलाड़ियों को भी चुना, जिन्हें पहली बार टीम में शामिल हुए हैं। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। टीम में डुएन ओलिविएर को भी जगह मिली है, जिन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच 2019 में खेला था। रैसी वैन डर डसन के अलावा इस टीम में एडन मार्करम, क्विंटन डिकॉक और कप्तान डीन एल्गर जैसे बल्लेबाज भी शामिल हैं।

Back to top button