सीएम गहलोत के गृह नगर में कोरोना बेकाबू, जोधपुर IIT के 7 स्टूडेंट्स भी हुए कोरोना पॉजिटिव

जोधपुर
देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर तेजी से आगे बढ़ रही है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर में भी कोरोना बेकाबू होने लगा है। जोधपुर शहर में दो दिन में 500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए है। जोधपुर आईआईटी परिसर में भी कोरोना संक्रमण के चलते 7 स्टूडेंट्स पॉजिटिव पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग के ताजा रिपोर्ट में 230 नए कोरोना संक्रमित मरीज पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें एक साल का बच्चा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में पाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर तेजी से आगे बढ़ रही है। 6 महीने बाद शहर में फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की डबल सेंचुरी सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट में 230 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। पिछले 2 दिनों की रिपोर्ट पर नजर डाले तो 500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है। जोधपुर आईआईटी कैम्पस के 7 स्टूडेंट्स भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण की दर 6.85 प्रतिशत पहुंच गई है। शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है।
 
कक्षा 8 तक स्कूल 17 जनवरी तक बंद
कोरोना के बढ़ते आकड़ों को देखकर जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। शहर में एक दिन में कोरोना संक्रमण की डबल सेंचुरी लगने के बाद जिला प्रशासन ने 17 जनवरी तक 8वीं क्लास तक स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
 
बच्चों में भी कोरोना संक्रमण की दस्तक
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच अब बच्चे भी इसकी चपेट में आने शुरू हो गए है। जोधपुर शहर में स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट में एक साल का बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। शहर में अब तक 40 से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

बढ़ते आकड़ों के बीच माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
सीएम के गृह नगर में कोरोना विस्फ़ोट के बाद जिला प्रशासन और सख्त हो गया है। सभी थाना क्षेत्र में पाबंदियों का सख्ती से पालन करने के आदेश जारी किए गए हैं। वही ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस वाले क्षेत्र को माइक्रो कंटेमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

Back to top button