अगर आप है आईफोन यूजर तो ऐसे चेक परफॉर्मेंस

 

    क्या आप आईफोन यूजर हैं? क्या आपने कभी ये चेक किया है कि आपका iPhone कैसा चल रहा है? यानी की आईफोन की परफॉर्मेंस कैसी है? दरअसल, iPhone की परफॉर्मेंस को केवल इसलिए जानना हमेशा एक्साइटिंग रहता है, क्योंकि ये एक प्रीमियम फोन है और आपने इसे खरीदने के लिए बहुत सारा पैसा खर्च किया है। इसलिए, यह जानना महत्वपूर्ण हो जाता है कि क्या आपका आईफोन बेहतर परफॉर्मेंस दे रहा है।
     

    आप iPhone बेंचमार्किंग टूल का उपयोग करके इसकी परफॉर्मेंस को चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि बेंचमार्किंग टूल आपके आईफोन की परफॉर्मेंस को टेक्ट करता है और आपको उसी के लिए स्कोर्स प्रदान करता है। यह आपके आईफोन की हर एक चीज को टेस्ट करता है।

    An Tu Tu: यह स्मार्टफोन के प्रदर्शन को मापने और टेस्ट करने के लिए उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय बेंचमार्किंग टूल में से एक है। इसका उपयोग ज्यादातर Android डिवाइस की परफॉर्मेंस को चेक करने के लिए किया जाता है। इसे एंड्राइड डिवाइस के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। जबकि iOS यूजर्स ऐप स्टोर से एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं।

    Geekbench: आप गीकबेंच 5 को ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने आईफोन के सीपीयू और जीपीयू का टेस्ट करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

    3D Mark: इस एप्लिकेशन का उपयोग ज्यादातर गेम और GPU की परफॉर्मेंस को टेस्ट करने के लिए किया जाता है। आप लेटेस्ट डिवाइस का टेस्ट करने के लिए 3DMark वाइल्ड लाइफ और पुराने मॉडलों के लिए 3D मार्क स्लिंग शॉट डाउनलोड कर सकते हैं।

    हालांकि, एक अच्छा स्कोर हासिल करने के बाद भी आपके iPhone की परफॉर्मेंस स्लो है, तो फिर आप इसके quick और आसानी से सुधार के लिए इसको रिस्टार्ट करने का प्रयास कर सकते हैं। अगर समस्या अभी भी बनी रहती है तो आप अपने iPhone की बैटरी की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Back to top button