BSNL के सबसे सस्ते साल भर चलने वाले प्लान, 125 रुपये खर्च कर मिल जाएगी बार-बार रिचार्ज कराने से छुट्टी

 नई दिल्ली  

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL, जियो, एयरटेल और वोडाफ़ोन आइडिया को टक्कर देने के लिए नए-नए प्लान लॉन्च कर रही है। साथ ही ये पुराने प्लान्स के साथ मिलने वाले फायदों में भी लगातार बढ़ोतरी कर रही है। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग, SMS सहित कई चीजों का फायदा मिलता है। साथ ही ये प्लान्स लंबी वैलिडिटी के साथ आते हैं। आज हम आपको BSNL के उन प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे रिचार्ज कर आप सालभर तक रिचार्ज से छुट्टी पा सकते हैं। आइए जानते हैं इन प्लान्स के बारे में डिटेल में:
 
BSNL का 1499 रुपये वाला Plan
यदि आप एक ऐसे प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं जो इस तरह की लंबी वैधता के साथ आता है और यह बहुत सस्ता भी है, तो 1499 रुपये का एक प्लान है जिसे आप चुन सकते हैं. इस प्लान के साथ, यूजर्स को कुल 24GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. बीएसएनएल का 1499 रुपये का प्लान 365 दिनों की कुल वैधता के साथ आता है. आपको इस प्लान का महीने का खर्च 125 रुपये पड़ेगा जो और कंपनियों के मुकाबले बहुत ही कम है.

BSNL 2399 रुपये का प्लान
BSNL अपने 2399 रुपये के प्रीपेड प्लान पर 75 दिनों की अतिरिक्त वैधता के साथ पेश कर रहा है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और 3GB डेली डेटा मिलता है. आम तौर पर यह प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. लेकिन अभी ऑफर के तहत यूजर्स को इस प्लान के साथ 75 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी मिलेगी जिससे नई सर्विस की वैलिडिटी 440 दिन हो जाएगी. Eros Now एंटरटेनमेंट सर्विस का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।
 
BSNL 1999 रुपये प्लान
अगर आप सरकारी टेलीकॉम कंपनी से थोड़ा कम खर्चीला प्रीपेड प्लान लेना चाहते हैं, तो आप PV1999 ले सकते हैं। इस प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को 600GB रेगुलर डेटा मिलता है, ये लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। प्लान के बेनिफिट्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन भी शामिल है। PV1999 के साथ ग्राहकों को Eros Now एंटरटेनमेंट सर्विस का एक ओवर-द-टॉप (OTT) लाभ भी मिलता है।

Back to top button