असम के गोलपारा में तालाब में फंसे 6 हाथी, JCB मशीनों से 2 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

 गुवाहाटी

असम के गोलपारा जिले में एक गंदे तालाब में छह जंगली हाथी फंस गए थे।  वन अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इन्हें शुक्रवार शाम को रेस्क्यू किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जंगली हाथियों का झुंड भोजन की तलाश में मेघालय के पास की पहाड़ियों से इलाके में आया था। गोलपाड़ा के लखीपुर इलाके में कीचड़ भरे तालाब में चारा खाने के दौरान एक बछड़ा समेत छह हाथी फंस गए। गांव के कुछ लोगों की इस पर नजर पड़ी। उन्होंने तुरंत स्थानीय वन अधिकारियों और पुलिस को इसकी सूचना दी। गोलपारा के वन अधिकारी ने बताया कि हाथियों के रेस्क्यू ऑपरेशन काफी मुश्किल था। उन्हें मलबे से बाहर निकालने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया गया। जंगली हाथियों को निकालने के पूरे अभियान में करीब दो घंटे का समय लगा।

हाथियों को बचाने के लिए दो जेसीबी का इस्तेमाल
वन अधिकारी ने बताया, "हमें सूचना मिली कि छह हाथी एक तालाब में फंस गए हैं। हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। कम से कम 10 जंगली हाथी तालाब में नहाने के लिए गए थे और उनमें से चार बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन छह हाथी फंस गए। बाद में, हमने इन हाथियों को बचाने के लिए दो जेसीबी का इस्तेमाल किया।"
 

उफनदी नदी में फंस गया था हाथी
कुछ समय पहले नैनीताल में गौला नदी में फंसे हाथी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक हाथी नदी में फंसने के बाद तैरकर किनारे की तरफ जाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो को देखकर लोग दुखी थे। लोग हाथी की हालत पर अफसोस जता रहे थे। आखिरकार, वह उफनती नदी को पार कर लेता है।

Back to top button