अपने फ़ोन के टच सेंसर को इस तरह फिक्स

आप सभी के साथ यह समस्या जरूर आई होगी कि कभी अगर आप अपने स्मार्टफोन के टच सेंसर से फोन अनलॉक करने की कोशिश करते हैं तो एक बार में फोन अनलॉक नहीं होता है और आपको कई बार प्रयास करना पड़ता है तब जाकर फोन अनलॉक होता है। कुछ लोगों के साथ यह समस्या कभी कभी होती है तो कुछ के साथआए दिन यह समस्या होती है। इस समस्या की वजह से आपका काफी समय बर्बाद होता है और अगर आपको कोई जरूरी काम करना हो या फिर किसी को जरूरी मैसेज भेजना हो तो आप परेशान हो जाएंगे। ऐसी समस्या आपके सामने ना है इसलिए आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं जो इस दिक्कत को पूरी तरह से खत्म कर देंगे।

हाथ को रखें क्लीन

आपने कई बार खाना खाने के तुरंत बाद या फिर अपने दफ्तर से आने के तुरंत बाद अपने स्मार्टफोन कोर्ट को टच सेंसर से अनलॉक करने टच सेंसर से अनलॉक करने की कोशिश जरूर की होगी ऐसे में स्मार्टफोन अनलॉक ही नहीं होता है और आपको बार-बार प्रयास करना पड़ता है। दरअसल ऐसा आपके हाथ की उंगलियों में लगी हुई गंदगी या फिर खाने में मौजूद ऑयल के टच सेंसर पर लग जाने की वजह से होता है जिसकी वजह से यह आपके फिंगरप्रिंट स्कैन नहीं कर पाता है। जब यह स्कैन नहीं कर पाता है तब आपका स्मार्टफोन अनलॉक नहीं होता है और आपको बार-बार प्रयास करने पड़ते हैं यहां तक कि अपने स्मार्टफोन के टच सेंसर को साफ तक करना पड़ता है और अपने हाथ भी धोने पड़ते हैं तब जाकर यह काम करता है। आपको कोशिश करनी चाहिए कि जब भी आप टच सेंसर का इस्तेमाल करें आपके हाथ में किसी तरह की गंदगी ना हो या फिर आप खाना खाने के बाद तक कैंसर का इस्तेमाल ना करें।

बारिश के मौसम में स्मार्टफोन को रखें बैग में

अगर आप बारिश के मौसम में घर से बाहर निकलने के बारे में सोच रहे हैं तो कोशिश करें कि स्मार्टफोन को बैग में ही रखें ऐसा करने से स्मार्टफोन पानी के संपर्क में नहीं आता है और टच सेंसर ठीक तरह से काम करता है। अगर बारिश का पानी टच सेंसर पर लग जाता है तब भी इसे आप के फिंगरप्रिंट स्कैन करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है और आप अगर बाहर हैं और आपको तुरंत कॉल करना है तब यह आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है ऐसे में कोशिश करें कि स्मार्टफोन को बैग के अंदर ही रखें।

Back to top button