01 फरवरी 2022 मंगलवार का राशिफल

मेषः आज व्यवसाय में तनाव हो सकता है। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे। आज रियल एस्टेट में निवेश के लिये समय अनुकूल है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। गृह निर्माण संबंधी योजनाएं सफल रहेगी।

वृष : आज का दिन राजनीति में विशेष सफलता का है। धन का आगमन हो सकता है। जॉब में परिवर्तन की तरफ अग्रसर होंगे। आज गृह कार्यों को विस्तार देंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ नया सीखने वाला साबित होगा।

मिथुन : जॉब में प्रगति होगी। परिवार विशेषकर ससुराल सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। नए बिजनेस प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं। जॉब में प्रोमोशन की योजना बना सकते हैं।आज आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

 

कर्क : आज आर्थिक विकास होगा। छात्र लाभान्वित होंगे। कई दिनों से रुका कार्य पूर्ण होगा। राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

सिंह : किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। राजनीति में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

कन्या : पारिवारिक सुख से प्रसन्नता होगी। जॉब में आज कोई नया उत्तरदायित्व दिला सकता है। व्यवसाय में लाभ सम्भव है। शिक्षा में सफलता से खुश रहेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। जॉब व व्यवसाय में लाभ होगा। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

तुला : संतान की प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी। आज बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। शिक्षा में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्य आपको खुशियां देंगे और किसी यात्रा पर जाने से बेहतर अनुभव आपको मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक : आज व्यवसाय में संघर्ष तो वहीं जॉब में सफलता मिलेगी। मेष व मीन राशि के लोग आपके लिए आज हेल्पफुल हैं। परिवार में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। आज विचारों में तेजी से बदलाव होगा। नए-नए विचार मन में आ सकते हैं।

धनु : आज संतान की तरफ से किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में लाभ हो सकता है। धन आगमन के संकेत हैं। आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। धन का व्यय होगा। अत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

मकर : पॉलिटिक्स को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है। कन्या व तुला राशि के मित्रों से लाभ मिलेगा। आज घर पर ही कोई धार्मिक अनुष्ठान कर सकते हैं। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। जॉब में लाभ होगा। आज का दिन प्रसन्नता के साथ गुजरेगा। धन लाभ की स्थिति बन सकती है।

कुंभ : आज का दिन प्रगति का है। धार्मिक अनुष्ठान सम्बन्धित कोई कार्य प्रारंभ करवा सकते हैं। रुके हुए धन आगमन के संकेत हैं। खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। उच्चपद की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।

मीन : आज जांब में किसी कार्य को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्‍थिति रहेगी। आपको भावुक होने से बचना चाहिए।

Back to top button