यूएई ने रचा इतिहास, अरि​फुल इस्लाम के शतक के बावजूद पाकिस्तान से हारी बांग्लादेश की टीम

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) 2022 में सोमवार को तीन मैच खेले गए, जिसमें पाकिस्तान, यूएई और वेस्टइंडीज की टीमें अपने अपने मुकाबले जीतने में सफल रही। पहले मैच में प्लेऑफ सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ। पाकिस्तान ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से और बांग्लादेश को भारत के हाथों​ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।  
 
पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 49.2 ओवर में 175 रन पर समेट दिया। टीम अरि​फुल इस्लाम के शतक के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। इस्लाम ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्के लगाए तथा 100 रनों की पारी खेली। वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे। उनके अलावा इफ्तेखार हुसैन ने 25 और एसएम मेहराब ने 14 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए। पाकिस्तान की ओर से अवैस अली और मेहरान मुमताज ने तीन-तीन सफलताएं हासिल की।

पाकिस्तान ने 176 रनों के टारगेट को 46.3 ओवर में जाकर हासिल किया। बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 107 गेंदों की मदद से 4 चौके और इतने ही छक्के के सहारे 79 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद शहजाद ने 36 और इरफान खान ने 24 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए कप्तान रकिबुल हसन ने दो विकेट अपने नाम किए।

Back to top button