भारत पर भड़का खिसियाया पाक, अमेरिका ने आतंक समर्थक मसूद खान को नहीं बनने दिया राजदूत

नई दिल्ली
अमेरिकी सांसद स्कॉट पेरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को चिट्ठी लिखकर पाकिस्तान के अगले राजदूत के तौर पर मसूद खान को खारिज करने की अपील है। मसूद खान की नियुक्ति पर उन्होंने गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने मसूद को आतंकवाद के साथ सहानुभूति रखने वाला बताया है। अब इस बेइज्जती के बाद पकिस्तान भारत को इस मामले में घसीटने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान ने क्या कहा है?
इस पूरे मामले पर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपनी बात रखी है। प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि यह निंदनीय दावे और निराधार आरोप लगाने के लिए फेक न्यूज का इस्तेमाल करके पाकिस्तान और पाकिस्तान के प्रतिनिधि को बदनाम करने के लिए बड़े भारतीय दुष्प्रचार अभियान का एक हिस्सा है। उन्होंने मसूद खान की सफाई में कहा कि मसूद को बहुपक्षीय और द्विपक्षीय कूटनीति दोनों में 40 सालों से अधिक का अनुभव है। मसूद बेहद कुशल राजनयिक हैं।

मसूद खान की तैनाती को अमेरिका ने लटकाया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने नवंबर 2021 में मसूद खान का नाम वाशिंगटन भेजा था। लेकिन अमेरिका ने जान-बूझकर पाकिस्तान के नामित राजदूत को वाशिंगटन में तैनाती की मंजूरी में देरी की और उसकी मंजूरी के लिए और समय मांगा है। अफगानिस्तान, तालिबान और आतंकवाद सहित कई मसलों पर पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंधों में खटास चल रही है। ऐसे में एक और मसले से दोनों देशों के बीच मामला और बिगड़ सकता है।

 

Back to top button