U-19 World Cup 2022: अफगानिस्तान को हरा फाइनल में इंग्लैंड, इंडिया या ऑस्ट्रेलिया से होगी खिताबी जंग

 नई दिल्ली

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। बारिश से प्रभावित इस मैच को 47-47 ओवरों का कर दिया गया था। इंग्लैंड को पहले से ही इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अफगानिस्तान ने विरोधी टीम को कड़ी टक्कर दी और 44 ओवर तक तो ऐसा लगने लगा था कि अफगानिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच डालेगी। फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला इंडिया या ऑस्ट्रेलिया से होना है। इन दोनों टीमों के बीच आज दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है।

इंग्लैंड ने टॉस जीता और कप्तान टॉम प्रेस्ट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। 106 रनों तक इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवा दिए थे। जॉर्ज थॉमस, जॉर्ज बेल और एलेक्स हर्टन की हाफसेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने 47 ओवरों में छह विकेट पर 231 रन बनाए। थॉमस ने 50 रन बनाए, जबकि बेल ने नॉटआउट 56 और हर्टन ने नॉटआउट 53 रनों की पारी खेली। हर्टन ने 36 गेंदों पर ये रन बनाए और इस दौरान पांच चौके और एक छक्का लगाया।

अफगानिस्तान की ओर से नावीद जदरान और नूर अहमद ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में अफगानिस्तान ने पहला विकेट महज एक रन पर गंवाया, लेकिन इसके बाद मोहम्मद इशक और अल्लाह नूर ने मिलकर टीम को संभाला और 94 रनों तक पहुंचाया। 44 ओवर में अफगानिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 208 रन था। जीत के लिए 18 गेंद पर 23 रनों की जरूरत थी। अब्दुल हादी उस समय 33 और नूर अहमद 23 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन रेहान अहमद ने 46वें ओवर में पासा पूरी तरह से पलट दिया। उन्होंने इस ओर में तीन विकेट निकाले और महज एक रन दिया। अफगानिस्तान की ओर से अल्लाह नूर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए, जबकि इशक ने 43 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से रेहान ने कुल चार विकेट चटकाए। जॉर्ज बेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Back to top button