कोलिन मुनरो और आजम खान ने मिलकर शाहिद अफरीदी की गेंदबाजी पर ठोके आठ छक्के, बने PSL के सबसे महंगे गेंदबाज

 नई दिल्ली

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर रह चुके शाहिद अफरीदी इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल रहे हैं। इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ मैच में अफरीदी ने अपने कोटे के चार ओवर में 67 रन लुटा डाले, जो पीएसएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा एक मैच में दिए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इस तरह से अफरीदी के नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अफरीदी की गेंदों पर पहले कोलिन मुनरो और फिर आजम खान ने ताबड़तोड़ छक्के जड़े। इन दोनों ने मिलकर अफरीदी के चार ओवर में कुल आठ छक्के लगाए।

आजम खान का विकेट हालांकि अफरीदी के खाते में ही गया, लेकिन इससे पहले वह काफी तबाही मचा चुके थे। आजम खान ने 35 गेंद पर 65 रनों की पारी खेली, जबकि मुनरो ने 39 गेंद पर नॉटआउट 72 रन ठोके। इस्लामाबाद युनाइटेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 229 रन बना डाले। आजम और मुनरो के अलावा पॉल स्टर्लिंग ने 58 रनों का योगदान दिया। वैसे तो क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लगभग हर गेंदबाज की धुनाई हुई, लेकिन अफरीदी जितना पिटाई किसी की नहीं हुई।

अफरीदी के अलावा बाकी गेंदबाजों ने 12 से कम के ही इकॉनमी रेट पर रन खर्चे, जबकि अफरीदी ने 16.75 के इकॉनमी रेट से रन लुटा डाले। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.3 ओवर में 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफरीदी के लिए यह मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं था, गेंदबाजी में धुनाई के बाद बल्लेबाजी के दौरान वह आठ गेंद पर चार रन बनाकर आउट हुए।

Back to top button