हाइवे पर बम टाइमर प्लांट करने वाले आरोपी सात दिन की रिमांड पर,  पूछताछ में जुटी एजेंसियां

रीवा। हाइवे पर सिलसिलेवार बम टाइमर प्लांट करने वाले बदमाशों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर सात दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपियों से अब पुलिस के साथ केंद्रीय एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी। आरोपी जिस तरह से अलग-अलग स्थानों पर बम टाइमर प्लांट कर रहे थे उससे इनका नेटवर्क किसी देश विरोधी संगठनों से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

यूपी और एमपी के अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों ने हाइवे के ओवरब्रिज पर बम प्लांट किए थे। रीवा पुलिस ने तीन आरोपियों प्रकाश सिंह सोमवंशी, रामतीरथ हरिजन निवासी प्रयागराज यूपी व दिनेश दुबे निवासी गंगानगर मेरठ को एक दिन पहले गिरफ्तार किया था। आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जहां से 10 फरवरी तक की रिमांड पर लिया है। आरोपियों से पूछताछ के लिए भोपाल एटीएस की टीम भी रीवा पहुंच गई है।

वहीं यूपी पुलिस ने भी शुक्रवार को घंटों पूछताछ की। देश की कई एजेंसियां भी इन आरोपियों से पूछताछ के लिए जल्द रीवा आएंगी। इनमें इंटेलिजेंस ब्यूरो, दिल्ली एटीएस सहित अन्य टीमें शामिल हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के देश विरोधी संगठनों से संबंधों की जांच कर रही हैं। इस बात का पता लगाया जा रहा कि इन आरोपियों को किन्ही संगठनों से फंडिंग तो नहीं की जा रही थी। पुलिस उनके बैंक खातों को भी खंगाल रही है।

Back to top button