कश्मीर एकता दिवस पर दुष्प्रचार के लिए झोंक दी पूरी ताकत,पाकिस्तान की नापाक हरकत

नई दिल्ली
पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर एकता दिवस के मौके पर पाकिस्तान सरकार ने पूरे विश्व में भारत के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान शुरू कर रखा है। एक तरफ पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ताहाल है, लेकिन दूसरी तरफ उसके विदेशों में स्थित दूतावास भारत विरोधी दुष्प्रचार में संसाधन झोंक रहे हैं।

सूत्रों ने अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने सभी दूतावासों का कहा है कि पांच फरवरी को कश्मीर एकता दिवस के मौके पर वे बेबिनार, सेमीनार, प्रदर्शनी तथा डाक्टूमेंट्री फिल्मों के प्रदर्शन के जरिये कश्मीर के मुद्दों को उठाएं। इसमें सांसदों, विचारकों, मीडिया संस्थानों, मानवाधिकार संगठनों तथा गैर सरकारी संगठनों को भी शामिल किया जा रहा है। इतना ही नहीं सेना प्रचार विंग में डिजिटल मीडिया, ट्विटर, प्रिंट मीडिया तथा प्राइम टाइम डिबेट के लिए अलग-अलग संचार विंग बनाई गई हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बकायदा 5 फरवरी को विदेश मंत्रालय से लेकर डी चौक तक एकता वॉक की घोषणा की है जिसे वहां पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति भी संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, नार्वे, जर्काता, ऑस्ट्रेलिया, कुवैत समेत तमाम दूतावासों द्वारा बड़े पैमाने पर बेबिनार आदि का आयोजन किया गया है। जो कश्मीर को लेकर भारत विरोधी दुष्प्रभार कर रहे हैं।
 

सूत्रों के अनुसार, नियंत्रण रेखा पर जारी संघर्षविराम के बावजूद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें लगातार की जा रही हैं हालांकि भारतीय सेना की मुश्तैदी से उसे ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है। हाल में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर में 400 आतंकी घुसपैठ की फिराक में बैठे हुए हैं।

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार के साथ-साथ पाकिस्तान कश्मीर में हथियारों एवं नशीले पदार्थों की भी आपूर्ति कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि भारतीय एजेंसिया पाकिस्तान के इस छद्म युद्ध को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं। साथ ही विभिन्न मंचों पर इसका जवाब देने के लिए तैयार हैं।

Back to top button