सोशल मीडिया पर डोमिनोज, ह्युंडई की फजीहत, मांगी माफ़ी

नई दिल्ली

केएफसी पाकिस्तान के आधिकारिक  सोशल मीडिया हैंडल से कश्मीर को लेकर पोस्ट की गई आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर अब कंपनी माफी मांग रही है। केएफसी के अलावा अब डोमिनोज ने भी ट्विटर पर सफाई दी है। बता दें कि डोमिनोज पाकिस्तान का भी एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसमें वह कश्मीरियों के साथ खड़े रहने और अलग राष्ट्र बनाने की बात कर  रहा था। यह पोस्ट 5 फरवरी को किया गया था और इसी दिन पाकिस्तान में कश्मीर एकजुटता दिवस के रूप में बनाया जाता है।

डोमिनोज ने मांगी माफी

डोमिनोज ने बाद में यह पोस्ट डिलीट कर दी लेकिन इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तैरने लगा। ट्विटर पर #BoycottDominos ट्रेंड होने लगा। डोमिनोज पाकिस्तान ने लिखा था, 'कश्मीरियों के समर्थन में हमारा देश एक है, यह जल्द अलग राष्ट्र बने। चलो हम कश्मीरियों के लिए खड़े हों।' इस पोस्ट को लेकर डोमिनोज इंडिया ने ट्विटर पर सफाई पेश की और कहा कि यही देश 25 सालों से हमारा घर रहा है। इसने हमेशा हमारी सहायता की है। हम इस देश का सम्मान करते हैं।
 

पिज्जा हट और मारुति सुजुकी ने भी दी सफाई
डोमिनोज के अलावा केएफसी इंडिया, मारुति सुजुकी, ह्युंडई मोटर इंडिया, किया मोटर्स औऱ पिज्जा हट ने भी बयान जारी किया। मारुति सुजुकी ने अपने बयान में कहा, 'सुजुकी मोटरकॉर्प की विश्वसनीयता पूरी दुनिया में हैं। अपनी नैतिक और समाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए हम सस्टेनेबल डिवेलपमेंट के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करते हैं।' बता दें कि केएफसी ने भी 5 फरवरी को कश्मीर को लेकर विवादित पोस्ट लिखा था, जिसके बाद उसे भी पोस्ट डिलीट करनी पड़ी। उसने ट्विटर पर माफीनामा भी पोस्ट किया था।

पिज्जा हट के पाकिस्तानी हैंडल से भी कश्मीर को लेकर ऐसी ही बात लिखी गई। इसके अलावा कोरिया की ह्युंडई और किया मोटर्स के पाकिस्तानी सोशल मीडिया हैंडल ने भी कश्मीर को लेकर आपत्तिजनक बात लिखी जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया। इन दोनों कंपनियों ने भी अलग-अलग बयान जारी करके सफाई दी और कहा कि इसका कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है।

Back to top button