रामदास आठवले ने शशि थरूर को दे दिया अंग्रेजी का ज्ञान, ट्विटर पर बताईं गलतियां

 नई दिल्ली

कांग्रेस के सीनियर नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर को अंग्रेजी का अच्छा जानकार कहा जाता है। अंग्रेजी में उनके लिखे शब्द कई बार अच्छे-अच्छे अनुवादकों को मुश्किल में डाल देते हैं। लेकिन गुरुवार को तो रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्रीय रामदास आठवले ने ही थरूर को अंग्रेजी का ज्ञान दे डाला, जो अक्सर संसद में दिए अपने तुकबंदी भरे भाषणों को लेकर चर्चा में रहते हैं। दरअसल थरूर ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की एक फोटो ट्वीट की, जिसमें उनके पीछे रामदास अठावले भी बैठे हुए नजर आ रहे हैं। थरूर ने लिखा, "बजट डिबेट करीब दो घंटे तक चलती रही। मंत्री रामदास आठवले के चेहरे पर हैरानी वाले हावभाव सब कुछ बयां कर रहे हैं। यहां तक कि ट्रेजरी बेंच भी अर्थव्यवस्था और बजट को लेकर वित्तमंत्री के दावों पर विश्वास नहीं कर पा रहा है।
 

आठवले ने थरूर के ट्वीट में स्पेलिंग की गलतियां बताईं
आठवले ने इसके जवाब में चुटकी लेते हुए लिखा, "डियर शशि थरूर जी, ऐसा कहा जाता है कि बेवजह के दावे करते और बयान देते समय गलती होना लाजमी है। यहां 'Bydget' नहीं BUDGET होगा और rely की जगह 'reply' होगा! लेकिन हम समझ सकते हैं!"

पीएम मोदी की तारीफ में अठावले की तुकबंदी वाली कविता
आठवले ने कुछ दिनों पहले सदन में पीएम मोदी की तारीफ में तुकबंदी वाली कविता पढ़ी थी। यह कविता सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई। आठवले पढ़ते हैं- 'ये मोदी जी के सरकार के विकास का अरसा है, उसमें अनेक योजनाओं का बारिश बरसा है, हरियाणा में तो सिरसा है, आदिवासियों का नेता मुंडा बिरसा है।'

Back to top button