पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह 66 लाख का माल बरामद

रतलाम
 मध्यप्रदेश पुलिस के हाथ में एक बड़ा चोर गिरोह हाथ में आ गया है। इस चोर गिरोह से अब तक 66 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया जा चुका है। मामला केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के तीन जिलों में चल रहे 8 लेन निर्माण काम में उपयोग होने वाले कई बड़े सामान की चोरी से जुड़ा हुआ है।

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के जावरा क्षेत्र में निर्माणाधीन 8लेन में काम के लिए ट्रैक्टर लगाने का लालच देकर ट्रैक्टर मालिकों के साथ धोखाधड़ी करने वाला गिरोह पुलिस के कब्जे में आ गया है। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों का पता लगा लिया है। पुलिस ने गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए जबकि एक आरोपी फरार है। इन आरोपियों से पुलिस ने नौ ट्रैक्टर बरामद किए हैं जिनकी कीमत करीब 66 लाख रुपए आंकी गई है।

बदल लिया अपराध का तरीका

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के आदिवासी क्षेत्र बाजना, रावटी, शिवगढ़, सैलाना क्षेत्र के गावों के भोले किसानों को निर्माणाधीन ८लेन रोड पर काम के लिए ट्रैक्टर लगाने के नाम पर 15 से 20 हजार रुपए प्रतिमाह किराए से लगाने का लालच देकर उनके ट्रैक्टर ले जाते थे। किसानों को कुछ राशि नगद देकर उनके ट्रैक्टर बिना किसी लिखापढ़ी के मय असल दस्तावेज सहित नरेन्द्रसिंह राजपुत, कृष्णकांत भाटी व कैला देवदा ले जाते थे। जो भी टैक्टर मालिक उन्हें टैक्टर देते थे तो आरोपी उन्हें बताते कि र्टैक्टर निर्माणाधीन 08 लेन रोड पर काम पर लगाने के लिए लिखा पढी स्टाम्प पर करवा लेगे जो एक दो दिन का समय देते थे। इसके बाद ये लोग टैक्टर मालिकों से फोन पर बात करते रहते और उन्हें बरगलाते रहते।

Back to top button