एलन मस्क ने ट्रूडो की तुलना हिटलर से करते हुए मीम ट्वीट किया

न्यू यॉर्क

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना एडॉल्फ हिटलर से कर दी। मस्क के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर तूफान सा खड़ा हो गया। उन्होंने कुछ समय बाद ही बिना कुछ कहे इसे डिलीट कर दिया। दरअसल, मस्क ने ट्रूडो की तुलना हिटलर से करते हुए मीम ट्वीट किया था जिसमें कहा गया, "मेरी तुलना जस्टिन ट्रूडो से करना बंद करो। मेरे पास बजट था।"

अमेरिकी यहूदी समिति ने लाखों लोगों का नरसंहार करने वाले तानाशाह से ट्रूडो की तुलना को गलत बताया और मस्क से माफी मांगने को कहा। समीति ने एक बयान में कहा कि एक बार फिर मस्क ने सोशल मीडिया पर हिटलर के जिक्र का बेहद खराब फैसला लिया है। उन्हें इस अस्वीकार्य व्यवहार को रोकना चाहिए।

मस्क ने कमेंट की अपील का नहीं दिया जवाब
मस्क ने कमेंट करने की अपील का जवाब नहीं दिया। दरअसल, मस्क क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेड पब्लिकेशन कॉइनडेस्क के उस पोस्ट का जवाब दे रहे थे, जिसमें ट्रूडो के आपातकालीन आदेशों का जिक्र था। इसमें उन प्रदर्शनकारियों के फंड में कटौती करने की बात कही गई है, जिन्होंने बॉडर पर आवाजाही रोक दी है और कनाडा की राजधानी में डेरा डाल दिया है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ने ट्वीट पर एक्शन नहीं लिया। 

Back to top button