इंदौर-देवास बायपास का काम कर रही टोलवे लिमिटेड का ठेका निरस्त होगा

इंदौर
 
 काम देख रही कंपनी इंदौर-देवास टोलवे लिमिटेड का ठेका निरस्त होगा। बायपास की बदहाली के लिए कंपनी ही जिम्मेदार है। सड़क के गड्डे भरना, पेड़ पौधे लगाना, ट्रक ले बाय, बस बाय, बस शेल्टर आदि कंपनी की जिम्मेदारी थी लेकिन कंपनी इसे निभा नहीं पा रही है। हमने ठेका निरस्त करने के संबंध में कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है।

यह बात इंदौर-देवास बायपास की बदहाली को लेकर हाई कोर्ट में चल रही जनहित याचिका में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने कही है। प्राधिकरण ने मंगलवार को याचिका में 1200 पेज का जवाब प्रस्तुत कर दिया। इसमें बायपास की बदहाली के लिए ठेकेदार कंपनी को जिम्मेदार बताते हुए प्राधिकरण ने कहा है कि कंपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन सही तरीके से नहीं कर पा रही है। ठेकेदार कंपनी इंदौर-देवास टोलवे लिमिटेड जरिए गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को 321 करोड़ रुपये लेना बकाया है।

प्राधिकरण ने इस संबंध में कंपनी को नोटिस भी दिया है। याचिकाकर्ता की तरफ से पैरवी कर रहे एडवोकेट अमेय बजाज ने बताया कि जवाब में प्राधिकरण ने स्पष्ट कहा है कि हम कंपनी को हटाने की कार्रवाई कर रहे हैं। प्राधिकरण ने जवाब में यह भी बताया है कि इंदौर-देवास बायपास के 40 किमी में स्ट्रीट लाइट का काम चल रहा है।

Back to top button