महिला ज्वेलर के यहाँ गहने लेने ,तीन माह पहले चोरी हुआ हार मिला

 इंदौर
 चोरी हुए हार जैसा हूबहू हार बनवाने महिला ज्वेलर की दुकान पर पहुंची, तो चोर का पता चल गया। पुलिस ने चोरी के आरोपित सलमान अली के साथ ज्वेलर सोहेब अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

छत्रीपुरा निवासी आटो डील व्यवसायी शहजाद गनी के घर में तीन माह पहले 30 नवंबर को करीब 13 लाख के माल की चोरी हुई थी। डीसीपी जोन-2 राजेश कुमार सिंह के मुताबिक 9 फरवरी को शहजाद की पत्नी शाहिदा सराफा स्थित अंसारी ज्वेलर्स पर हार बनवाने गई। ज्वेलर ने एक हार उनके सामने रखा, तो शाहिदा ने उसका फोटो खींच लिया। उन्होंने बहू करीना और उमेरा को फोटो दिखाया, तो वे पहचान गईं। शहजाद ने टीआइ पवन सिंघल को घटना बताई। ज्वेलर सोहेब अंसारी पूछताछ में चोरी का सोना खरीदने से मुकर गया।

एसआइ नीलमणि ठाकुर, प्रआ सुभाष व मनोहर ने डीवीआर जब्त किया। जांच में खुलासा हुआ कि सोना चुराने का आरोपित और उसकी पत्नी तीन घंटे ज्वेलर की दुकान में थे। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो अंसारी टूट गया और मराठी मोहल्ला निवासी सलमान व उसकी पत्नी शाहीन से आभूषण खरीदना स्वीकारा। अली ने शहजाद के घर से चुराया हार सराफा के ज्वेलर अंसारी को बेच दिया था। गनी की पत्नी शाहिदा इत्तेफाक से उसी ज्वेलर के पास गई और हूबहू हार बनाने के लिए कहा। अंसारी ने सलमान से खरीदा हार उनके सामने रख दिया।

पुलिस से बोला- रास्ते में पड़ा मिला

पुलिस ने सलमान को हिरासत में लिया तो उसने हार बेचना स्वीकार लिया लेकिन चोरी से इन्कार कर दिया। उसने कहा कि हार तो उसे रास्ते में पड़ा मिला था। फुटेज दिखाए तो उसने भी चोरी करना स्वीकारा। पुलिस ने अंसारी की दुकान से दो हार, चार कंगन, दो चेन, पांच अगूठियां, पांच लौंग, दो टॉप्स व अन्य आभूषण जब्त किए। आरोपित सलमान पुरानी गाड़ियां खरीदने-बेचने का काम करता है। पुलिस ने ज्वेलर अंसारी को भी चोरी का माल खरीदने के आरोप में जेल भेजा।

बेटी के इलाज के लिए चुराए जेवर

आरोपित सलमान पुलिस को गुमराह कर रहा है। उसने कहा कि छोटी बेटी की आहार नली खराब थी। उपचार के लिए रुपयों की जरूरत थी। चोरी के आभूषण बेचकर बेटी का आपरेशन करवा लिया। टीआइ पवन सिंघल के मुताबिक आरोपित की पत्नी शाहीन की तलाश है।

Back to top button