ऊर्जा मंत्री तोमर ने किया विकास कार्यों का भूमि-पूजन

ग्वालियर 

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की सूत्रधार वीरांगना रानी अवंतिबाई लोधी की प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण के लिये विकास कार्यों का भूमि-पूजन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया। उन्होंने रानी अवंतीबाई का स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने समाज के लिये त्याग एवं बलिदान दिया था। हमें उनकी प्रेरणा लेकर समाज उत्थान के लिये कार्य करना चाहिए।

मल्लगढ़ा चौराहे पर वीरांगना महारानी अवंतिबाई लोधी की प्रतिमा के आस पास 4 लाख रूपये की लागत से सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि आज भी भारत की पवित्र भूमि ऐसे वीर-वीरांगनाओं की कहानियों से भरी पड़ी है, जिन्होंने देश के लिये अपना अहम योगदान दिया।

दाता बंदी छोड गुरूद्वारे में पेवर ब्लॉक लगाने का भूमि-पूजन

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर किला स्थित दाता बंदी छोड़ गुरूद्वारा परिसर में 10 लाख रूपये की लागत से पेवर ब्लॉक लगाये जाने का भूमि-पूजन सिख समाज के गुरूओं के साथ किया। उन्होंने कहा कि सिख समाज हमेशा दूसरों की मदद के लिये तैयार रहता है। मैं भी सिख समाज के साथ हूँ, जहाँ जिस काम के लिये मेरी आवशयकता हैं बेझिझक मुझे बतायें। दाता बंदी छोड गुरूद्वारे के बाबा लक्खा सिंह, पूर्व पार्षद चंदू सेन, गुरूदयाल सहित सिख समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Back to top button