23 मार्च के बाद इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट बुकिंग बंद

इंदौर
 दुबई और इंदौर के बीच सीधी उड़ान भरने वाली वाली एयर इंडियन की एकमात्र फ्लाइट पर फिर संशय की स्थिति है। इस फ्लाइट के 2 मार्च के बाद के टिकट बुक होना बंद हो गए हैं। एयर इंडिया की उड़ान अभी सप्ताह में सिर्फ एक ही बार बुधवार को संचालित की जा रही है।

पिछले सप्ताह से ही दुबई सरकार ने यात्रियों को रैपिड पीसीआर टेस्ट से छूट है। इसके बाद फ्लाइट से जाने बाले यात्रियों की संख्या और बढ़ गई। इस बुधवार का ही एक्जीक्यूटिव क्लास के टिकट 60 हजार रुपए से अधिक में बुक हुए। ट्रैवल एजेंट और यात्री इस फ्लाइट के फेरे बढ़ाने की मांग कर रहे है वहीं, एयर इंडिया अचानक आगामी दिनों की बुकिंग बंद कर दी है। एयर इंडिया कई अधिकृत साइट पर ही 23 मार्च के बाद के टिकट बुक नहीं हो पा रहे हैं। ट्रेवल एजेंट्स ने एयरलाइंस से इस संबंध में जानकारी ली तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस उड़ान का शुभारंभ 1 सितंबर किया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि इन नई उड़ानों से मध्यप्रदेश के विकास को नए पंख लगेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प से आत्मनिर्भर भारत का निर्माण और इसमें सहयोग देने के लिए हमारा संकल्प है आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण की दिशा में एक और कदम बढ़ा है।

चौहान ने कहा कि इंदौर अनंत संभावनाओं का शहर है। कृषि उत्पादों को कैसे एक्सपोर्ट कर सकें, इस दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। नए इंदौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के लिए चर्चा जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री ने एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने का अभियान चलाया है, जिसमें मध्यप्रदेश अपना योगदान दे रहा है। मोदीजी ने उड़ान योजना के माध्यम से विकास को नई उड़ान दी है। पर्यटन की हमारी यहां अपार संभावनाएं हैं, निवेश की संभावनाओं वाले शहर भी है।

Back to top button