जबलपुर में नाबालिगों का खेल: यूट्यूब से सीखा हथियार बनाना, घर में ही डाली फैक्ट्री

 जबलपुर।

मध्य प्रदेश की जबलपुर स्थित धन्वंतरि नगर चौकी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो नाबालिक लड़कों को गिरफ्तार कर उनके पास से कट्टा व चाकू बरामद किया है। पूछताछ के दौरान लड़कों ने बताया कि वे हनुमानताल में रहते हैं और घातक हथियारों को बनाकर इसे बेचने का काम किया करते हैं। खास बात यह है कि दोनों लड़कों ने हथियार बनाना यूट्यूब से सीखा था। पुलिस अब दोनों नाबालिक लड़कों से पता कर रही है कि अभी तक कितने लोगों को उन्होंने हथियार बेचा है।

घर में ही बना ली थी हथियारों की फैक्ट्री
पुलिस को पूछताछ में एक लड़के ने बताया कि उसके पिता इलेक्ट्रिशियन है और उसके घर पर बहुत सारा सामान रखा हुआ था। उसी समान से वह घर के एक कमरे में यूट्यूब के माध्यम से धीरे-धीरे हथियार बनाने लगा। धन्वंतरि नगर चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों ही लड़के हनुमान ताल स्थित सैयद बाबा मजार के पास रहते हैं और शातिर बदमाश हैं। उन्होंने बताया कि इसी तरह के अवैध कामों में पहले भी लड़कों का नाम आ चुका है।

लड़कों के घर मारा छापा- मिले घातक हथियार
दोनों नाबालिग लड़कों की निशानदेही पर धन्वन्तरि नगर चौकी पुलिस ने हनुमान ताल थाना पुलिस के साथ मिलकर लड़कों की बताई जगह पर छापा मारा तो वहां पर हथियार की पूरी की पूरी एक फैक्ट्री मिली। पुलिस को मौके से तीन कट्टे, 8 तलवार, बम, 5 ड्रिल मशीन, वेल्डिंग मशीन, ग्राइंडर कटर सहित हथियार बनाने में काम आने वाले कई अन्य औजार भी मिले। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर अवैध हथियार बनने की सामग्री जब्त कर ली है।
 

आगे थी गोलियां बनाने की तैयारी
धन्वन्तरि नगर चौकी प्रभारी सतीश झारिया ने बताया कि दोनों ही लड़के अवैध हथियार बनाने में माहिर हो चुके थे। उन्होंने बताया, 'अभी तक वे कट्टा, चाकू और तलवार बनाया करते थे पर आगे उनका इरादा था कि पिस्टल में लगने वाली गोलियों को भी बनाया जाए। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही लड़कों को अभिरक्षा में लेते हुए जांच शुरू कर दी है।'

Back to top button