ग्लेन मैक्सवेल या फाफ डु प्लेसिस? विराट कोहली के बाद कौन बनेगा कप्तान, आरसीबी आज कर सकती है ऐलान

नई दिल्ली
आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है। टूर्नामेंट को शुरू होने में अब 20 दिन का भी समय नहीं रह गया है, मगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक अपने नए कप्तान का ऐलान नहीं किया है। विराट कोहली 2014 से इस टीम की अगुवाई कर रहे थे, मगर पिछले साल उन्होंने वर्कलोड मैनेज करने के चलते कप्तानी के पद से हटने का फैसला लिया था। इस सीजन में आरसीबी का हिस्सा एबी डी विलियर्स भी नहीं होंगे, ऐसे में नए कप्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल और साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस की चर्चा अधिक है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आरसीबी आज अपने नए कप्तान का ऐलान कर सकती है। आईपीएल 2022 में इस बार दो नई टीमों को मिलाकर कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले लखनऊ सुपरजाइंट्स, गुजरात टाइटंस के अलावा पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने-अपने कप्तानों का ऐलान कर दिया है।

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जहां केएल राहुल को अपना कप्तान चुना है, वहीं गुजरात टाइटंस ने यह जिम्मेदारी भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या को सौंपी है। केएल राहुल के पंजाब किंग्स का साथ छोड़ने के बाद मयंक अग्रवाल को फ्रेंचाइजी ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया और बात पिछले सीजन की उप-विजेता टीम केकेआर की करें तो उन्होंने भारतीय युवा प्रतिभा श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है।

Back to top button