जबलपुर में एयर इंडिया का विमान रनवे से उतरा, सभी सुरक्षित

 जबलपुर

 एयर इंडिया की दिल्ली से उड़कर जबलपुर पहुंचने वाली फ्लाइट में सवार फ्लायर्स की जान उस समय सांसत में आ गई जब विमान रनवे से फिसल गया.दुर्घटना में विमान का लैंडिंग फ्रंट व्हील बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.किस्मत से दुर्घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई.विमान में 35 यात्री सवार थे.

दिल्ली से जबलपुर आने वाला विमान दोपहर 1.30 बजे के आसपास जैसे ही डुमना विमानतल पर लैंडिंग के बाद रनवे पर दौड़ रहा थी,तभी उसका अगला चका फिसल कर रनवे से उतर गया.इसके बाद विमान का पहिया एयर स्ट्रिप के किनारे पड़ी मुरम में धंस गई,जिससे विमान के अगले हिस्से में लगे लैंडिंग फ्रंट व्हील बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए.

जबलपुर के डुमना विमानतल पर एयर इंडिया की फ्लाइट नम्बर E-9167 के अनियंत्रित होकर रनवे से फिसलने की खबर से हड़कंप मच गया.खबर मिलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी रनवे पर पहुंचे और विमान में सवार यात्रियों को ढांढस बंधाया. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन विमान के रनवे से फिसलने के दौरान उसमें सवार सभी 35 यात्री बुरी तरह दहशत में आ गए.

घटना के बाद मचा हड़कंप

घटना के बाद विमानतल पर काफी देर तक हड़कंप के हालात बने रहे. एहतियात के तौर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को भी रनवे पर बुलवा लिया था.एयर इंडिया की नियमित फ्लाइट किस तरह से हादसे का शिकार होते होते बची,इसके बारे में अधिकारी फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं और वे फ्लाइट के अनियंत्रित होकर रनवे से फिसलने की घटना की जांच की बात कर रहे हैं.
 

Back to top button