श्रेयस डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी लगा बनाया रिकॉर्ड

बेंगलुरु

Ind vs SL 2nd Test: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. इस डे-नाइट मुकाबले के दूसरे दिन भी श्रेयस अय्यर की बैटिंग का जलवा देखने को मिला. मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस ने मुकाबले का दूसरा अर्धशतक जमाते हुए 67 रनोंं की पारी खेली, जिसमें नौ चौके शामिल थे.

श्रेयस अय्यर ने 92 रनोंं की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 98 गेंदों का सामना किया एवं 10 चौके और चार छक्के उड़ाए. श्रेयस के पास शतक बनाने का मौका था. लेकिन आखिरी विकेट होने के चलते बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह स्टंप आउट हो गए.

दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी के बाद श्रेयस ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.श्रेयस डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. खास बात यह है कि वर्ल्ड क्रिकेट में श्रेयस से पहले केवल तीन खिलाड़ियों ने यह कारनामा किया है.

डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में 50+

87 & 116 डैरेन ब्रावो बनाम पाकिस्तान दुबई 2016
130 & 63 स्टीव स्मिथ बनाम पाकिस्तान ब्रिस्बेन 2016
143 & 50 मार्नस लाबुशेन बनाम न्यूजीलैंड पर्थ 2019
103 & 51 मार्नस लाबुशेन बनाम इंग्लैंड एडिलेड 2021
92 & 67 श्रेयस अय्यर बनाम श्रीलंका बेंगलुरु 2022

पिछले साल किया था टेस्ट डेब्यू

श्रेयस अय्यर ने अपना टेस्ट डेब्यू पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था.अय्यर ने डेब्यू पारी में शानदार 105 रन बनाए थे. शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चांस नहीं मिला था. अब श्रेयस अय्यर ने मिले मौके को भुनाते हुए शानदार प्रदर्शन कर अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिए टीम में वापसी की राह मुश्किल कर दी है. गौरतलब है कि श्रीलंका के सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप किया गया था.

फर्स्ट क्लास का काफी अनुभव 

सीमित ओवर्स क्रिकेट में भारत के अभिन्न अंग श्रेयस अय्यर का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहद शानदार रिकॉर्ड है. टेस्ट डेब्यू करने से पहले श्रेयस ने 54 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 52.18 की एवरेज से 4,592 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 23 अर्धशतक निकले.

Back to top button