इन 5 खिलाड़ियों के हाथ में होगी पंजाब किंग्स की किस्मत, मयंक अग्रवाल के पास बड़ा मौका

 नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का अब तक एक भी खिताब नहीं जीतने वाली पंजाब किंग्स टीम इस बार मजबूत नजर आ रही है। आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जबकि 23 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में खरीदा है। पंजाब किंग्स ने अगले तीन साल के आईपीएल सीजनों को देखते हुए टीम बनाई है, जिसमें कई युवा सितारे हैं, जबकि कुछ अनुभवी खिलाड़ी भी इसका हिस्सा हैं। IPL के 14 सीजन खेलने वाली पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है, जबकि इसके अलावा एक बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुई है। ऐसे में अब आईपीएल 2022 से पहले उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जान लीजिए, जिनके हाथ में पंजाब किंग्स को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी।

मयंक अग्रवाल – कप्तान

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 से पहले मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी है, जो पिछले कई सीजन से टीम के साथ जुड़े हुए हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल के ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी, क्योंकि टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सीजनों में अच्छा नहीं रहा है। हालांकि, व्यक्तिगत रूप से मयंक अग्रवाल ने टीम के लिए जमकर रन बनाए हैं। अब देखना ये है कि मयंक अपनी टीम को खिताब के कितने करीब लेकर जाते हैं।
 

शिखर धवन – ओपनर  

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी फ्रेंचाइजी के साथ काफी वक्त गुजारने के बाद गब्बर के नाम से फेमस शिखर धवन को पंजाब किंग्स का साथ मिला है। अब देखना ये है कि बाएं हाथ का ये ओपनर पंजाब किंग्स की किस्मत बदल पाता है या नहीं। धवन के कंधों पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी, क्योंकि पिछले कई सीजन ये काम केएल राहुल टीम के लिए करते हुए आए थे।

शाहरुख खान – फिनिशर

पिछले कुछ सीजन से शाहरुख खान का नाम घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी फेमस रहा है और इस बार पक्का है कि शाहरुख खान को हर एक मैच खेलने का मौका मिलेगा। शाहरुख खान बड़े-बड़े हिट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। पंजाब किंग्स की टीम भी चाहेगी की शाहरुख टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच फिनिश करें। इसी भूमिका में फिट करने के लिए उनको मध्य क्रम में मौका मिलेगा।

लियाम लिविंगस्टोन – ऑलराउंडर

पंजाब किंग्स का ऑलराउंडरों का विभाग उतना अच्छा पिछले कुछ सीजनों में दिखा नहीं है। ऐसे में शाहरुख खान के साथ इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को ये जिम्मेदारी निभानी होगी। माना जा रहा है कि लियाम लिविंगस्टोन को भी सभी मैच खेलने को मिलेंगे और पंजाब किंग्स चाहेगी कि वे बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान दें और टीम के लिए बहुआयामी साबित हों।

कगिसो रबाडा – पेसर

पिछले कुछ सीजन तक मोहम्मद शमी पंजाब के प्रमुख गेंदबाज के रूप में शामिल थे, लेकिन टीम ने न तो उन्हें रिटेन किया और न ही उन्हें आईपीएल ऑक्शन में खरीदने की कोशिश की। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज और साउथ अफ्रीकाई दिग्गज कगिसो रबाडा पर पंजाब किंग्स ने दांव खेला और उनको अपने साथ जोड़ा। ऐसे में रबाडा से पंजाब किंग्स को उम्मीद होगी कि वे गेंदबाजी में शुरुआत अच्छी दिलाएं और डेथ ओवर्स में भी दमदार गेंदबाजी करें।

अगर ये 5 खिलाड़ी चलते हैं पंजाब किंग्स के लिए पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर इस फ्रेंचाइजी को कम से कम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से कोई नहीं रोक सकता। पंजाब की टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता पिछले कुछ सीजनों में ये रही है कि टीम ने कई बार करीबी मैचों को हाथ से जाने दिया है। कप्तान मयंक अग्रवाल और कोच अनिल कुंबले चाहेंगे कि आईपीएल 2022 में इससे बचा जाए।

Back to top button