9 लाख का सोना ,चांदी चोरी के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

बुरहानपुर
 नेपानगर में सराफा दुकान की चोरी के आरोपियों को 48 घंटे में पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में अति पुलिस अधीक्षक एसआर सेंगर, एसडीओपी यशपालसिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में नेपानगर पुलिस ने मातापुर बाजार में धीरज कुमार डालचंद डागा ज्वेलर्स दुकान से हुई सोना चांदी की बड़ी चोरी का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
इनके पास से करीबन 9 लाख का रुपए का सोना.चांदी ज्वेलरी व बेंटेक्स आयटम बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। बता दे कि 14 मार्च को फरियादी धीरज डागा ने थाना आकर सूचना दी थी कि मैं बुधवारा बाजार नेपानगर रहता हूं ज्वैलरी का व्यवसाय करता हूं। मेरी सोना.चादी की दुकान मातापुर बाजार में स्थित है जिसका नाम धीरज कुमार डालचंद डागा है। आज सुबह करीबन 6.30 बजे मेरी दुकान के पड़ोस में रहने वाले अनूप भैया का फोन आया जिसने मुझे बताया कि आपकी सोना चांदी की दुकान धीरज कुमार डालचंद डागा के सामने का शटर गेट, चैनल गेट एवं कांच टूटा हुआ है तो मैं तुरंत अपनी दुकान पर पहुंचा और देखा तो मेरी ज्वैलरी दुकान के सामने के चैनल गेट व शटर गेट के ताले टूटे हुए थे। मैंने अंदर जाकर देखा तो काउंटर के ड्राज में रखे सोने चांदी के गहने नहीं थे किन्ही अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मेरी दुकान के रात्रि में ताले तोड़कर सोना चांदी के गहने चोरी कर लिए गए। फरियादी की सूचना पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया। घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में थाना प्रभारी नेपानगर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। घटना के समय 03 संदिग्ध व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे जिस आधार पर पुलिस ने संदिग्ध की पहचान के लिए मुखबिरों को लगाया गया था। सायबर सेल की मदद से टेक्निकल पहलुओं पर काम किया गया। इसी कड़ी में पुलिस को सुचना मिली की ग्राम डाभियाखेड़ा से 03 संदिग्ध व्यक्ति इस चोरी में शामिल थे जिन्हें जूर्म बाबत पूछताछ के लिए थाने लाया गया। पूछताछ करते उनके द्वारा चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी का नाम फारुख पिता रजमान खान 22 साल, अजहर पिता शेख सईद 21 साल, मनोज पिता विष्णु येवले 27 साल तीनो निवासी ग्राम डाभियाखेड़ा नेपानगर का होना बताया। आरोपीयों से चोरी किए माल मश्रुका कुल कीमती करीबन 9 लाख रुपए का बरामद कर जप्त किया गया

इस मामले का खुलासा करने में सराहनीय भूमिका निरीक्षक अनिल यादव थाना प्रभारी नेपानगर, उपनिरीक्षक शशीकांत गौतम चौकी प्रभारी नेपानगर, उपनिरीक्षक सतीश धुर्वे थाना नेपानगर, प्र अ. अमित हनोतिया, सुखलाल, मनोज मोरे, गुरुदीप पटेल, अमित अवस्थी, संदीप पटेल, गजेन्द्र रावत, सदाशिव अवासे, दुर्गेश, शत्रुदमन, जितेन्द्र सोलंकी, अजय अजनारे, सायबर सेल आरक्षक दुर्गेश पटेल का सराहनीय भूमिका रही।

Back to top button