इंदौर शहर को 24 घन्टे खुला रखने की मांग पर CM की सहमति

इंदौर

अब इंदौर (Indore) शहर 24 घंटे के लिए खुला रहेगा. दरअसल, गुरुवार को इस जानकारी को लेकर राज्य सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. 26 जनवरी को स्टार्टअप सम्मिट के दौरान सांसद शंकर लालवानी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivaj Singh Chouahan) से यह मांग की थी कि इंदौर शहर को 24 घंटे के लिए खोला जाए. जिस पर मुखयमंत्री शिवराज सिंह ने सहमति भी जताई थी. जिसके बाद गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया.

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि, “मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का आभार मानता हूं जिन्होंने हमारी मांग को स्वीकृति दी है. इंदौर में जिस तरह से स्टार्टअप कल्चर लगातार बढ़ रहा है, आईटी कंपनियां इंदौर में काम कर रही है ऐसे में बेहद जरूरी था कि शहर को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति दी जाए और अब अनुमति मिल गई है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, 24 घंटे इंदौर खुला रहने की वजह से करीब 6,500 से ज़्यादा कर्मचारियों और 150 से ज़्यादा कम्पनियों को बड़ा फायदा होगा। अन्य शहरों की तरह इंदौर में भी आईटी कंपनियों के लिए 24 घंटे बेहतर माहौल बनेगा.

जानकारी के मुताबिक, 8 मार्च को राज्य शासन ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई थी. जिसके चलते हाेटल -रेस्त्रां खोले जा सकेंगे. इसके अलावा कर्मचारियों को एक दिन का अनिवार्य अवकाश और सप्ताह में 48 घंटे से अधिक काम नहीं करवाने के लिए कहा गया.

Back to top button