शुभमन गिल का खुलासा, इंग्लैंड में WTC के फाइनल के बाद मैं 7-8 घंटे तक दर्द में था

नई दिल्ली

भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी एक ऐसी चोट के बारे में खुलासा किया है, जिसके दर्द से वे 7-8 घंटे परेशान रहे। शुभमन गिल ने पिंडली की चोट (shin injury) के बारे में खुलासा किया है, जिसके कारण उनको काफी समय तक क्रिकेट की दुनिया से दूर रहना पड़ा। शुभमन गिल को पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर इसी शिन इंजरी के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने दिसंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज के दौरान वापसी की और वे अब फिट नजर आ रहे हैं।

हालांकि, चोट ने उन्हें फिर से परेशान कर दिया और इस तरह उन्हें कुछ और समय के लिए क्रिकेट से दरकिनार होना पड़ा। गिल का कहना है कि अब वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, लेकिन यह उनके लिए एक झटका था जब उन्हें पता चला कि वह लंबे समय से दर्द में थे। गिल ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं अब इससे पूरी तरह उबर चुका हूं। जब हम इंग्लैंड में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रहे थे, तब मेरी पिंडली में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था। करीब 2-3 दिन बाद जब मैच खत्म हुआ तो उस रात मेरी पिंडली में बहुत दर्द हो रहा था। मैं लगभग 7-8 घंटे तक दर्द में रहा।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे अपने पिंडली से कोई समस्या नहीं थी। मुझे इससे कभी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। रात में 7-8 घंटे दर्द में रहना एक सदमा था। जब मैंने अगले दिन फिजियो को बताया, तो उन्होंने एमआरआई करवाई और यहीं मुझे पता चला कि पिंडली में फ्रैक्चर है।" गिल परेशान थे जब उन्हें पिछले साल नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के दौरान काफी समय तक मैदान में रहना पड़ा था।
 

गिल ने बताया, "यूके दौरे के बाद हम आईपीएल (यूएई में) के लिए गए और बहुत अधिक फिटनेस टेस्ट नहीं थे, इसलिए जब हम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट खेल रहे थे, तो यह फिर से हुआ। पहली पारी में, फील्डिंग करते समय काफी भार था, क्योंकि लंबे समय तक, कोई टेस्ट मैच नहीं था, जहां हमें 130-140 ओवर के करीब फील्डिंग करनी पड़ी हो, लगभग 2 दिनों तक फील्डिंग करनी थी। इससे फिर से दर्द होने लगा। उसके बाद फिजियो ने फैसला किया कि जब तक यह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता, मैं वापसी करने की कोशिश नहीं करूंगा। वरना ऐसा होता रहेगा। मैंने एनसीए में दो महीने बिताए और अब मैं पूरी तरह से दर्द मुक्त हूं।"  

Back to top button