IPL 2022: मोइन अली को मिला वीजा, मगर CSK के लिए नहीं खेल पाएंग इतने मैच

 नई दिल्ली

Moeen Ali Visa IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज होने से पहले राहत की खबर आई है। हरफनमौला मोइन अली (Moeen Ali) को भारत के लिए वीजा मिल गया है और वह गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के विजा ट्रेवल डाक्यूमेंट्स क्लियर ना होने की वजह वीजा नहीं मिला था। सीएसके (CSK) फैंस इस खबर से काफी खुश होंगे मगर मोइन अली नियमित क्वारंटीन नियमों के कारण केकेआर (KKR) के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला 26 मार्च से खेला जाना है।

क्वारंटीन नियम के अनुसार मोइन अली को कम से कम तीन दिन आइसोलेशन में रहना होगा, उसी के बाद वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 24 मार्च को अगर मोइन मुंबई पहुंचते हैं तो 26 मार्च तक वह क्वारंटीन में रहेंगे और 27 तारीख को वह टीम से जुड़ेंगे। ऐसे में वह दूसरे मैच से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।
 
सीएसके के सीईओ काशी विश्नाथन ने बुधवार को साफ कर दिया था कि मोइन केकेआर के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा था "उन्हें लगता था कि सोमवार को सब क्लियर हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब यदि आज भी ऐसा होता है तो वे गुरुवार को भारत पहुंचेंगे और तीन दिन के लिए क्वारंटाइन होना अनिवार्य है।"

आईपीएल 2021 में 357 विकेट के साथ 6 विकेट लेकर धाकड़ परफॉर्मेंस देने वाले मोइन अली चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक थे। सीएसके ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। चेन्नई ने इसके अलावा रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी और ऋतुराज गयकवाड़ को रिटेन किया था।

मोइन अली के पहला मैच मिस करने के बाद धोनी अब किस खिलाड़ी को जगह देते हैं यह देखने वाली बात होगी। मोइन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते थे जो पहले कभी मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना की जगह हुआ करती थी। रैना इस बार सीएसके का हिस्सा नहीं हैं।

IPL 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का स्क्वॉड – एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, शिवम दूबे, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन सेंटेरियस, , एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।

Back to top button