iPhone Users आसानी से कर सकते हैं Google Drive से वीडियो डाउनलोड

 

नई दिल्ली
जब-जब ऐसा होता है कि यूजर्स की फोन की मेमोरी भर जाती है और इस मेमोरी में वीडियो या तस्वीरें डालना मुमकिन नहीं रहता तो गूगल ड्राइव अक्सर यूजर्स के काम आता है। गूगल ड्राइव में 15 जीबी डाटा मिलता है और इसके चलते काफी सारा डाटा गूगल ड्राइव में सेव किया जा सकता है।

यही नहीं, ये एक शानदार टूल है जिसके सहारे यूजर्स वीडियो और तस्वीरें शेयर कर सकते हैं और इसके लिए लोगों को सिर्फ अच्छे वाई-फाई या डाटा कनेक्शन की जरूरत होती है। आपको सिर्फ वीडियो को अपलोड करना होता है और शेयरिंग लिंक को जनरेट करना होता है और फिर किसी भी इंसान को एक टैप के सहारे ये वीडियो सेंड किया जा सकता है।

खास बात ये है कि इसमें साइज के ज्यादा होने की चिंता भी खत्म हो जाती है। ये समस्या आमतौर पर जी-मेल या व्हाट्सएप में तो देखने को मिल जाती है लेकिन गूगल ड्राइव में ऐसा देखने को नहीं मिलता है। लेकिन अगर किसी यूजर को ये वीडियो आईफोन में डाउनलोड करना हो तो? ये कई लोगों के लिए समस्या हो सकती है।

अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आपके लिए एक ऐसा नायाब तरीका है जो वीडियो अपलोड करने से भी ज्यादा आसान है। आप गूगल ड्राइव से किसी वीडियो को आईफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1: किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए अपने आईफोन में गूगल ड्राइव एप्लीकेशन को खोलें

स्टेप 2: इसके बाद उस वीडियो को ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आप इस वीडियो को नाम से भी ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा वीडियो फोल्डर में जाकर भी उस वीडियो को ढूंढा जा सकता है।

स्टेप 3: जिस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसके दाएं तरफ वीडियो फाइल में तीन डॉट्स दिखाई देंगे। ये एक ऐसे मेन्यू को खोल देता है जहां एक ऑप्शन दिखाई देगा- सेंड ए कॉपी।

स्टेप 4: सेंड ए कॉपी नाम के इस ऑप्शन पर टैप करने के बाद सेव वीडियो पर क्लिक करें। इसके बाद फाइल डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी और आईफोन की वीडियो लाइब्रेरी में शामिल हो जाएगी।

स्टेप 5: इसके बाद यूजर्स आईफोन की वीडियो लाइब्रेरी में जाकर इस डाउनलोडेड वीडियो फाइल को एक्सेस कर सकते हैं।

Back to top button