ग्रीन एनर्जी में धाक जमाने की तैयारी में टाटा की कंपनी, 2000 करोड़ रुपये जुटाए

 नई दिल्ली
 
गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की तरह टाटा समूह भी रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में धाक जमाने के लिए एक्शन मोड में है। टाटा समूह की पावर कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने करीब 2,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी को ब्लैकरॉक समर्थित ग्रीनफॉरेस्ट न्यू एनर्जीज बिडको को 8.36 करोड़ शेयर जारी कर यह सफलता मिली है।

टाटा पावर ने बताया, ‘‘कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी इकाई टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के निदेशक मंडल ने आज टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के 10 रुपये अंकित मूल्य के 8,36,05,049 इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी।'' यह आवंटन 239.22 रुपये प्रति शेयर के भाव पर किया गया है।

इस साल की शुरुआत में मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी सहित ब्लैकरॉक रियल एसेट्स के नेतृत्व वाले गठजोड़ ने टाटा पावर के साथ एक पक्का समझौता किया था। इस समझौते के तहत टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी में 10.53 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 4,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाना था।

बहरहाल, टाटा पावर का निवेश ऐसे समय में आया है जब अडानी समूह और रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) जैसे प्रतिद्वंद्वी भी अपने स्वच्छ ऊर्जा पोर्टफोलियो में तेजी ला रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने टाटा समूह के मुखिया एन चंद्रशेखरन ने कहा था कि टाटा पावर अगले पांच वर्षों में ग्रीन एनर्जी के लिए 75,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

 

Back to top button